दैनिक भास्कर हिंदी: मुक्केबाजी विश्व चैम्पियनशिप : भारत के बृजेश ने की जीत के साथ शुरूआत

September 10th, 2019

एकातेरिनबर्ग (रूस), 10 सितम्बर (आईएएनएस)। इंडिया ओपन में रजत पदक जीतने वाले भारत के बृजेश यादव (81 किग्रा) ने यहां जारी एआईबीए मेन्स वर्ल्ड चैम्पियनशिप में मंगलवार को अच्छी जीत के साथ शुरुआत की।

यादव ने धीमी शुरुआत के बावजूद पहले दौर में पोलैंड के मालेयुज गोइंस्की को 5-0 से हराया। जीत के बाद बृजेश ने कहा, मैं थोड़ा स्लो था लेकनि दूसरे राउंड तक जाते-जाते मैंने लय हासिल कर ली और जीत हासिल की। अब मुझे दूसरे दौर के मुकाबले का इंतजार है।

जुलाई में थाईलैंड में आयोजित थाईलैंड ओपन में बृजेश ने रजत पदक जीता था। अब दूसरे दौर में वह तुर्की के बेराम मल्कान से भिड़ेंगे।

बृजेश का मुकाबला दूसरे दिन हुआ जबकि तीसरे दिन भारत का कोई मुक्केबाज रिंग में नहीं उतर रहा है। गुरुवार को इंडिया ओपन के पूर्व चैम्पियन मनीष कौशिक (63 किग्रा) रिंग में उतरेंगे। उनके सामने किर्गिस्तान के कादेरबेक उलुलू होंगे।

अमित पंघल (52 किग्रा), कविंदर सिंह बिष्ट (57 किग्रा) और आशीष कुमार (75 किग्रा) को सीड मिली है औ्र कुल चार मुक्केबाजों को पहले राउंड में बाई मिला है।

हैम्बर्ग में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप के बीते संस्करण में भारत की ओर से गौरव विधुड़ी ने एकमात्र पदक जीता था। अब इस बार भारत अपने पदकों की संख्या बढ़ाने का प्रयास करेगा। इस चैम्पियनशिप में 89 देशों के कुल 488 मुक्केबाज हिस्सा ले रहे हैं।