comScore

China open: कश्यप-प्रणीत दूसरे राउंड में, साइना-समीर टूर्नामेंट से बाहर

China open: कश्यप-प्रणीत दूसरे राउंड में, साइना-समीर टूर्नामेंट से बाहर

हाईलाइट

  • साइना नेहवाल चीन ओपन के पहले ही राउंड में हार कर टूर्नामेंट से बाहर
  • कश्यप का अगले राउंड में उनका सामना वर्ल्ड नंबर-6 विक्टर एक्सलसेन से होगा

डिजिटल डेस्क, फुझोउ (चीन)। पारुपल्ली कश्यप और बी. साई प्रणीत ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर बुधवार को यहां जारी चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में प्रवेश कर लिया, जबकि साइना नेहवाल और समीर वर्मा को पहले राउंड में हार का सामना करना पड़ा।

कश्यप ने पुरुष एकल के अपने पहले राउंड में वल्र्ड नंबर-21 थाईलैंड के थाममासिन सित्थीकोम को 21-14, 21-13 से हरा पहले राउंड की बाधा पार की। यह दोनों खिलाड़ियों के बीच तीसरा मैच था, जिसमें भारतीय खिलाड़ी ने पहली जीत हासिल की। अगले राउंड में उनका सामना वल्र्ड नंबर-6 विक्टर एक्सलसेन से होगा।

वहीं, प्रणीत भी अपने पहले राउंड की बाधा पार करने में सफल रहे। वर्ल्ड नंबर 11 प्रणीत ने वर्ल्ड नंबर-16 इंडोनेशिया के टॉमी सुर्गियातो को 15-21 21-12 21-10 से मात दी। इस जीत के साथ प्रणीत ने सुर्गियातो के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-2 का कर लिया है।

दूसरे राउंड में प्रणीत के सामने चौथी सीड डेनमार्क के एंडर्स एंटनसन की चुनौती होगी, जिनके खिलाफ भारतीय खिलाड़ी का 1-1 रिकॉर्ड है।

महिला एकल में साइना को चीन की यान यान काई ने मात दी। आठवीं सीड साइना को वल्र्ड नंबर-22 काई के हाथों 9-21, 12-21 से हार का सामना करना पड़ा। यह मैच 24 मिनट तक चला।

साइना की हार के बाद से इस टूर्नामेंट में महिला एकल वर्ग में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है, क्योंकि मंगलवार को सिंधु भी पहले ही राउंड में हार गई थीं। सिंधु के साथ एच. एस. प्रणॉय भी इस टूर्नामेंट से पहले ही राउंड में हार कर बाहर हो गए थे।

पुरुष एकल में समीर को भी पहले राउंड में हार का सामना करना पड़ा। हांगकांग के ली चेयूक येई ने 46 मिनट तक चले मुकाबले में समीर को 21-18 21-18 से हराया।

इस बीच, मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को अपने दूसरे राउंड के मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा।

चीनी ताइपे की वांग चे लीन और जिया यू तिंग की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 31 मिनट में 21-14, 21-14 से पराजित किया।

कमेंट करें
3icTv