दैनिक भास्कर हिंदी: चीनी महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ऑलंपिक में प्रवेश किया

October 27th, 2019

हाईलाइट

  • चीनी महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ऑलंपिक में प्रवेश किया

बीजिंग, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। पूर्वी चीन के छांग चो में आयोजित टोक्यो ओलंपिक महिला हॉकी क्वालिफाइंग मैच में चीन ने बड़ी मशक्कत कर शूटआउट में बेल्जियम को नॉकआउट कर टोक्यो ऑलंपिक में प्रवेश करने का टिकट पाया।

टोक्यो ओलंपिक महिला हॉकी प्रतियोगिता में कुल 12 टीमें भाग लेंगी। मेजबान जापान, हॉलैंड, अर्जेटीना, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका पहले ही क्वालिफाई की पात्रता हासिल कर चुके हैं। बाकी सात टीमें विश्व रैंकिंग में शीर्ष 14 टीमों के आपस में दो-दो के मुकाबले में पैदा होंगी। मुकाबला करने वाली दोनों टीमें दो मैच खेलने से अंतिम परिणाम तय करती हैं।

ड्रॉ से चीन बनाम बेल्जियम था। 25 अक्तूबर को हुए पहले मैच में चीनी महिला हॉकी टीम 0-2 से हार गई। दूसरे मैच के शुरू से ही चीनी टीम ने हमले की पूरी कोशिश की, लेकिन मैच के अंत से चार मिनट में चीनी टीम ने पहला गोल दागने में सफलता पाई। एक मिनट के बाद चीनी टीम ने दूसरा गोल किया। सामान्य समय में दोनों टीमें बराबरी पर रहीं।

कठोर शूटआउट में पहले पांच दौर में दीनों टीमें 1-1 पर रहीं। छठे दौर में चीनी टीम ने निर्णायक गोल प्राप्त किया, जबकि बेल्जियम का हमला चीनी गोलकीपर के द्वारा नाकाम कर दिया गया।

(साभार---चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस