सीडब्ल्यूजी 2022: रवि कुमार दहिया ने शानदार अंदाज से जीता स्वर्ण पदक

CWG 2022: Ravi Kumar Dahiya won the gold medal with great style
सीडब्ल्यूजी 2022: रवि कुमार दहिया ने शानदार अंदाज से जीता स्वर्ण पदक
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 सीडब्ल्यूजी 2022: रवि कुमार दहिया ने शानदार अंदाज से जीता स्वर्ण पदक
हाईलाइट
  • वेलसन एबिकेवेनिमो को शानदार अंदाज में 10-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता

डिजिटल डेस्क, बर्मिघम। टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता रवि कुमार दहिया ने शनिवार को विक्टोरिया पार्क, कोवेंट्री में आयोजित बर्मिघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुषों की फ्रीस्टाइल 57 किग्रा फाइनल में अपने नाइजीरियाई प्रतिद्वंद्वी वेलसन एबिकेवेनिमो को शानदार अंदाज में 10-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।

तीन बार के एशियाई चैंपियन और विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक विजेता दहिया ने सावधानी से शुरूआत की क्योंकि उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी की ताकत का अंदाजा लगाने का प्रयास किया। दोनों खिलाड़ी पहले मिनट में कोई अंक हासिल करने में विफल रहे। नाइजीरियाई खिलाड़ी ने हालांकि आक्रमण शुरू कर दिया और दहिया का पैर पकड़ने की कोशिश की। भारतीय खिलाडुी ने आसानी से उनके प्रयास को विफल कर दिया।

नाइजीरियाई ने एक और हमला किया लेकिन फिर से नाकाम कर दिया गया। इस समय, दहिया को रेफरी द्वारा बहुत निष्क्रिय और रक्षात्मक होने के लिए चेतावनी दी गई थी। दहिया ने फिर शानदार हमलों की एक श्रृंखला शुरू की और लगातार आठ अंक अर्जित किए। उन्होंने नाइजीरियन को दो बार लेग अटैक में मारा और फिर जबरदस्ती टेकडाउन किया।

भारतीय ने एक और टेकडाउन के साथ मुकाबला समाप्त किया जिससे उसे दो और अंक मिले। दहिया ने मुकाबला 10-0 से जीत लिया और राष्ट्रमंडल खेलों में अपना पहला स्वर्ण पदक जीता। हरियाणा के सोनीपत जिले के गांव नहरी के 24 वर्षीय पहलवान अब अगले महीने होने वाली विश्व चैंपियनशिप की तैयारी करेंगे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Aug 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story