सीडब्ल्यूजी : इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर न्यूजीलैंड ने जीता कांस्य पदक

CWG: New Zealand won bronze after beating England by eight wickets
सीडब्ल्यूजी : इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर न्यूजीलैंड ने जीता कांस्य पदक
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 सीडब्ल्यूजी : इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर न्यूजीलैंड ने जीता कांस्य पदक
हाईलाइट
  • सोफी 40 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहीं

डिजिटल डेस्क, बर्मिघम। न्यूजीलैंड ने रविवार को एजबेस्टन में राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 में मेजबान इंग्लैंड पर आठ विकेट से बड़ी जीत दर्ज करके कांस्य पदक अपने नाम किया। रविवार को न्यूजीलैंड ने शुरू से अंत तक दबदबा बनाए रखा, क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड को 20 ओवर में 110/9 पर रोक दिया और लक्ष्य का पीछा करते हुए 49 गेंद शेष रहते आठ विकेट से जीत हासिल की।

पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनते हुए, इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही, क्योंकि डैनी वायट और एलिस कैप्सी सस्ते में आउट हो गईं, जिससे उन्होंने पावरप्ले में दो विकेट गंवाकर 41 रन बनाए। लेकिन न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने नट साइवर को 27 रन पर आउट कर दिया, जिसके बाद इंग्लैंड की पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई। सोफिया, मैया बाउचर और कैथरीन ब्रंट ज्यादा योगदान दिए ही पवेलियन लौट गईं, क्योंकि न्यूजीलैंड की शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन जारी रहा।

एमी जोन्स और सोफी एक्लेस्टोन तब इंग्लैंड के लिए कुछ अमूल्य रन बनाकर 37 रन की साझेदारी की, जिससे मेजबान टीम 100 के पार पहुंच गया। जोन्स ने 26 रन बनाए, जबकि एक्लेस्टोन ने 18 रन की पारी खेली। इस प्रकार इंग्लैंड ने 20 ओवरों में 110/9 का स्कोर बनाया।

न्यूजीलैंड के लिए हेले जेनसेन 3/24, सोफी डिवाइन 2/11 ने विकेट चटकाए। सोफी ने फिर अपने ओपनिंग पार्टनर सूजी बेट्स के साथ मिलकर 54 रनों की ओपनिंग साझेदारी की, जिससे परिणाम पहले से तय हो गया। सूजी अंत में नट की गेंद पर 20 रन बनाकर आउट हो गई, लेकिन उन्होंने पावर-प्ले में अपना काम कर दिया था। युवा जॉर्जिया प्लिमर लंबे समय तक नहीं टिक सकी, वह 4 रन बनाकर फ्रेया केम्प की गेंद पर कैच आउट होकर चलती बनीं। लेकिन सोफी ने अमेलिया केर ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से जीत दिलाने के लिए शानदार बल्लेबाजी की। सोफी 40 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहीं, जिससे कीवी कांस्य पदक जीतने में कामयाब रहे।

संक्षिप्त स्कोर :

इंग्लैंड 20 ओवर में 110/9 (नट साइवर 27, एमी जोन्स 26, हेले जेनसेन 3/24, सोफी डिवाइन 2/11) न्यूजीलैंड 11.5 ओवर में 111/2 (सोफी डिवाइन 51 नाबाद, अमेलिया केर 21 नाबाद, नट साइवर 1/8, फ्रेया केम्प 1/17)।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Aug 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story