दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट: द. अफ्रीकी टीम में प्लेसिस की वापसी, ग्लेंटन नया चेहरा

November 7th, 2020

हाईलाइट

  • द. अफ्रीकी टीम में प्लेसिस की वापसी, ग्लेंटन नया चेहरा (लीड-1)

डिजिटल डेस्क, जोहांसबर्ग। वॉरियर्स के 28 साल के गेंदबाज ग्लेंटन स्टरमैन को इंग्लैंड के साथ होने वाली आगामी वनडे और टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम में शामिल किया गया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने शुक्रवार को इस घरेलू सीरीज के लिए टीम की घोषणा की। टीम में 24 खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। इस टीम में सीनियर खिलाड़ी फाफ दू प्लेसिस की भी वापसी हुई है, जिन्होंने यूएई में जारी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है।

कोरोनावायर महामारी के बीच यह दक्षिण अफ्रीका की पहली इंटरनेशनल सीरीज है। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा इस सीरीज के साथ टीम में वापसी करेंगे। वह ग्रोइन इंजुरी के कारण भारत के साथ हुए सीरीज में नहीं खेल सके थे। रबादा भी आईपीएल में खेल रहे हैं और सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

वेबसाइट क्रिकबज के अनुसार क्रिकेट साउथ अफ्रीका के निदेशक (क्रिकेट) ग्रीम स्मिथ ने कहा, हमारे लिए यह काफी अहम सीरीज है क्योंकि आने वाले साल में आईसीसी टी20 विश्व कप खेला जाना है। मुझे उम्मीद है कि हम खासतौर पर टी20 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपने घरेलू दर्शकों को लम्बे समय बाद क्रिकेट का लुत्फ लेने का मौका देंगे।

टीम : क्विंटन डी कॉक (कप्तान), तेम्बा बावुमा, जूनियर डाला, फाफ डु प्लेसिस, ब्योर्न फोर्टुइन, बेयूरन हेंड्रिक, रीजा हेंड्रिक, हेनरिक क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, जानमैन मालन, डेविड मिलर, लुंगी नगिदी, एनरिक नॉर्डिक, एंडिले फेलुखवायो, ड्वाइन प्रीटोरियस, कागिसो रबादा, तबरेज शम्सी, लूथो सिपामला, जॉन-जॉन स्मट्स, ग्लेंटन स्टरमैन, पाइट वैन बिलजोन, रासी वैन डेर डुसेन, काइल वेरिन।

सीरीज का कार्यक्रम इस प्रकार है :

शुक्रवार, 27 नवंबर: पहला टी20 , न्यूलैंड्स, केपटाउन

रविवार, 29 नवंबर: दूसरा टी20 , बोलैंड पार्क, पारल

मंगलवार, 1 दिसंबर: तीसरा टी20 , न्यूलैंड्स, केपटाउन

शुक्रवार, 4 दिसंबर: पहला वनडे , न्यूलैंड्स, केपटाउन

रविवार, 6 दिसंबर: दूसरा वनडे , बोलैंड पार्क, पार्ल

बुधवार, 9 दिसंबर: तीसरा वनडे, न्यूलैंड्स, केपटाउन

खबरें और भी हैं...