दैनिक भास्कर हिंदी: अमेरिकी ओपन में भाग लेने को लेकर जोकोविच संशय में

July 8th, 2020

हाईलाइट

  • अमेरिकी ओपन में भाग लेने को लेकर जोकोविच संशय में

बेलग्रेड, 8 जुलाई (आईएएनएस)। दुनिया के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया नोवाक जोकोविच ने कहा है कि उनका अमेरिकी ओपन में भाग लेना तय नहीं है। उन्होंने साथ ही एड्रिया टूर को लेकर उनकी आलोचना करने वालों को भी आड़े हाथों लिया है।

जोकोविच ने एड्रिया टूर के आयोजन की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें खुद जोकोविच और विक्टर ट्रोइस्की, ग्रिगोर दिमित्रोव तथा बोर्ना कोरिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद जोकोविच की आलोचना होने लगी थी। जोकोविच का पहला टेस्ट पॉजिटिव आया था, लेकिन उनका दूसरा टेस्ट नेगेटिव आया है।

जोकोविच ने सर्बियाई दैनिक स्पोटर्सकी जुर्नल से कहा, हाल के समय में मैं केवल आलोचना ही देख सकता हूं। निश्चित रूप से यह न केवल आलोचना है बल्कि एक एजेंडा है। किसी को कोई बड़ा नाम चाहिए था।

टूर का पहला चरण बेलग्रेड में खेला गया था जबकि दूसरा चरण क्रोएशिया के जडर में हुआ टूनार्मेंट में करीब चार खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इसे रद्द कर दिया गया था। जोकोविच ने इस टूर्नामेंट का आयोजन करने के लिए बाद में माफी मांगी थी।

उन्होंने कहा, मेरी मंशा साफ थी। मैं खिलाड़ियों और अपने क्षेत्र के टेनिस संघों की मदद के लिए टूनार्मेंट आयोजित करना चाहता था। हमने सभी नियमों का पालन किया। लेकिन हमने इससे काफी कुछ सीखा भी।

जोकोविच ने अमेरिकी ओपन को लेकर कहा, मैंने अभी तक यह तय नहीं किया है कि मैं अमेरिकी ओपन में खेल पाऊंगा या नहीं। अमेरिका और न्यूयॉर्क में कोविड-19 के मामले बढ़े हैं।