दैनिक भास्कर हिंदी: टेनिस: फेडरर, नडाल ने राफा अकेडमी में छात्रों को पढाया जीवन का पाठ

June 10th, 2020

हाईलाइट

  • फेडरर, नडाल ने राफा अकेडमी में छात्रों को पढाया जीवन का पाठ

डिजिटल डेस्क, मेड्रिड। टेनिस जगत के दो दिग्गज खिलाड़ी स्विट्रजरलैंड के रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल कोर्ट पर हमेशा एक दूसरे के कड़े प्रतिद्वंद्वी रहे हैं, लेकिन जब बच्चों को प्रेरित करने की बात आती है, तो उनसे बेहतर आदर्श कोई नहीं हो सकता। एटीपी वेबसाइट पर जारी रिपोर्ट के अनुसार, दोनों दिग्गज खिलाड़ी मंगलवार को 34 राफा नडाल इंटरनेशनल स्कूल में स्नाकोत्तर के छात्रों से रूबरू हुए। इस दौरान फेडरर ने छात्रों को बेहतर भविष्य की शुभकामनाएं दी।

फेडरर ने छात्रों से कहा, मस्ती करना कभी न भूलें। मुझे लगता है कि यह सबसे महत्वपूर्ण है। राफा और मैंने इस बात को लेकर खुद को शायद अलग कर लिया है कि हम हर एक दिन क्या कर रहे हैं, इसके लिए हमने अपना जुनून कभी नहीं खोया। उन्होंने कहा, बारिश के दिन आने वाले हैं और यह (कुछ) दिन कठिन होने जा रहा है। लेकिन चांदी की चमक हमेशा होती है। सूरज हमेशा रहने वाला है जोकि वापस आने वाला है। बस आप सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में कड़ी मेहनत करते रहेंगे।

फेडरर ने कहा, मुझे यकीन है कि आपको एकेडमी में सीखने का बहुत अच्छा अनुभव था। लेकिन मुझे उम्मीद है कि आप (कक्षा से दूर) भी राफा से बहुत कुछ सीखेंगे। वह चैंपियन हैं। वह बहुत ही विनम्र हैं। इस बीच, नडाल ने कोविड-19 महामारी के बीच इस कठिन समय के दौरान छात्रों के प्रयासों की सराहना की और उनसे अपने सपनों को आगे बढ़ाने का आग्रह किया।

नडाल ने कहा, हम बहुत कठिन और मुश्किल समय से गुजरे हैं। मुझे उम्मीद है कि यह आप सभी के लिए सीखने का दौर रहा है। जीवन का ज्यादातर समय आसान नहीं है। उम्मीद है कि इस दौरान आपको शक्ति और अनुभव प्राप्त करने में मदद मिली हो ताकि आप भविष्य में आने वाली चुनौतियों का सामना कर सके। उन्होंने कहा, हम सब इससे सीख सकते हैं कि हमें अच्छे लोगों से घिरा होना चाहिए, जो हमें सकारात्मक चीजें देते हैं ताकि हमारा जीवन अधिक सकारात्मक हो। जीवन में सही समय पर सही निर्णय लेना महत्वपूर्ण है।

 

खबरें और भी हैं...