comScore

फीफा वर्ल्ड कप 2018 : बेल्जियम ने इंग्लैंड को 1-0 से हराया, अंतिम-16 में पहुंची दोनों टीमें

September 05th, 2018 17:21 IST

हाईलाइट

  • फीफा वर्ल्ड कप 2018 में खेले गए ग्रुप जी के अंतिम मुकाबले में बेल्जियम ने इंग्लैंड को 1-0 से हरा दिया।
  • बेल्जियम ने ग्रुप जी में टॉप पर रहते हुए अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया है।
  • इंग्लैंड की टीम को दूसरे पायदान से ही संतोष करना पड़ा।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। फीफा वर्ल्ड कप 2018 में गुरुवार रात को खेले गए ग्रुप जी के अंतिम मुकाबले में बेल्जियम ने इंग्लैंड को 1-0 से हरा दिया। इंग्लैंड पर हासिल हुई इस जीत के साथ ही बेल्जियम ने ग्रुप जी में टॉप पर रहते हुए अंतिम-16 में प्रवेश कर लिया है। वहीं इंग्लैंड की टीम को दूसरे पायदान से ही संतोष करना पड़ा। दोनों टीमों ने पहले ही अगले राउंड में प्रवेश कर लिया था। 

युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

कालिनग्राड स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में बेल्जियम और इंग्लैंड दोनों ही टीमों ने अपनी-अपनी टीम में कई बदलाव किए और युवा खिलाड़ियों को मौका दिया। जिनके बीच मैदान पर कड़ी टक्कर देखने को मिली। मैच में शुरु से ही दोनों टीमों ने शानदार खेल दिखाया और एक दूसरे पर बढ़त बनाने की कोशिश की। मैच के नौवें मिनट में ही बेल्जियम के मिडफील्डर मारुआन फेलेनी ने हेडर से गोल करने का प्रयास किया, वो इंग्लैंड के गोलकीपर जॉर्डन पिकफोर्ड को चकमा देने में भी सफल रहा लेकिन इंग्लैंड के अनुभवी डिफेंडर गैरी केहिल ने गेंद को गोल में जाने से पहले ही रोक दिया। इसके ठीक तीन मिनट बाद इंग्लैंड के हिल ने भी गोल करने की कोशिश की पर वो कामयाब नहीं हो पाए। पहले हाफ ने दोनों ही टीमों ने गोल करने के मौके तो बनाए लेकिन किसी को भी कामयाबी नहीं मिली और पहले हाफ में दोनों टीमों का स्कोर 0-0 ही रहा।

दूसरे हाफ में बेल्जियम ने दागा गोल

दूसरे हाफ मैच के 51वें मिनट में बेल्जियम के अदनान यानुजाय ने बॉक्स के अंदर डिफेंडर को छकाते हुए अपने बाएं पैर से शानदार गोल दागते हुए अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। एक गोल से पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने अपने खेल को और तेज किया और 66वें मिनट में बराबरी का गोल करने की कोशिश की लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाया और आखिर में बेल्जियम ने 1-0 से मैच अपने नाम कर लिया। 

कमेंट करें
4dLeH