दैनिक भास्कर हिंदी: FIFA World Cup : उरुग्वे का जीत से आगाज, मिस्र को 1-0 से हराया

June 15th, 2018

हाईलाइट

  • FIFA World Cup 2018 में उरुग्वे ने जीत के साथ आगाज किया है।
  • उरुग्वे ने टूर्नामेंट के दूसरे ही मैच में मिस्त्र को 1-0 से शिकस्त दी है।
  • मैच के अंतिम पलों में उरुग्वे की ओर से गिमेनेज़ ने शानदार गोल दागते हुए टीम जीत दिलाई।

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। FIFA World Cup 2018 में उरुग्वे ने जीत के साथ आगाज किया है। उरुग्वे ने टूर्नामेंट के दूसरे ही मैच में मिस्त्र को 1-0 से शिकस्त दी है। एकैटरीनबर्ग स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दोनों ही टीमों ने एक दूसरे को काफी कड़ी टक्कर दी। हाफटाइम तक दोनों टीमें बगैर किसी गोल के बराबरी पर थी। इसके बाद मैच के अंतिम पलों में उरुग्वे की ओर से गिमेनेज़ ने शानदार गोल दागते हुए टीम को जीत दिलाई। गिमेनेज़ ने यह गोल मैच के 90वें मिनट में किया।

मैच में उरुग्वे की ओर से मिडफील्डर जोस गिमेनेज़ ने 90वें मिनट में हेडर से शानदार गोल किया। हाफ टाइम तक दोनों ही टीमें गोल के लिए जूझ रहीं थी। उरुग्वे के पास 59% बॉल पजे़शन रहा, वहीं मिस्त्र के पास 41% का बॉल पजे़शन रहा। मैच में पूरे समय उरुग्वे की टीम मिस्त्र के टीम पर भारी दिखी।

उरुग्वे 4-4-2 की टीम स्ट्रैटजी के साथ मैदान में उतरी, जबकि मिस्त्र 4-2-3-1 की टीम स्ट्रैटजी के साथा खेली। मैच के 16वें मिनट में मिस्त्र के राइट विंगर वारडा को फ्री किक के रूप में एक शानदार मौका मिला, मगर वे इसे गोल में तब्दील नहीं कर सके। इसके बाद 24वें मिनट में उरुग्वे को 6 यार्ड से गोल करने का सबसे बेहतरीन चांस मिला, मगर इसे स्ट्राइकर सुआरेज़ भुना नहीं पाए।

मैच के 84वें मिनट में उरुग्वे के स्ट्राइकर कवानी के एक शानदार हिट को मिस्त्र के गोली अल-शेनावी ने रोक दिया। इसके बाद 90वें मिनट में उरुग्वे को मिले एक फ्री किक पर गिमेनेज़ ने शानदार हेडर लेते हुए गोल दागा और मिस्त्र की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इसके बाद मिस्त्र की टीम वापसी नहीं कर सकी और इस तरह उरुग्वे ने यह मैच जीत लिया। बता दें कि उरुग्वे के मैनेजर ऑस्कर तबरैज का यह चौथा वर्ल्ड कप है, जो कि इस वर्ल्ड कप में मौजूद सारे मैनेजरों से ज्यादा है।