दैनिक भास्कर हिंदी: भारत सीरीज पर बोले हॉकले, दो सप्ताह का क्वारंटाइन अच्छी तरह से परिभाषित

July 21st, 2020

हाईलाइट

  • भारत सीरीज पर बोले हॉकले, दो सप्ताह का क्वारंटाइन अच्छी तरह से परिभाषित

एडिलेड, 21 जुलाई (आईएएनएस)। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) एडिलेड ओवल को इस तरह से तैयार करने की दिशा में काम कर रहा है, जिससे कि भारत और आस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों को इस वर्ष के अंत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले क्वारंटाइन के दौरान सर्वोत्तम ट्रेनिंग सुविधाएं मिल सके।

भारत को इस वर्ष के अंत में आस्ट्रेलिया दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरूआत तीन दिसंबर से होगी। आस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को अनिवार्य रूप से दो सप्ताह तक क्वरंटाइन में रहना होगा।

सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने कहा कि एडिलेड ओवल, इंग्लैंड के एजेस बाउल और ओल्ड ट्रेफर्ड की तरह ही है, जहां खिलाड़ी एक स्थल पर होटल में रह सकते हैं और मैचों के लिए खुद को तैयार कर सकते हैं।

हॉकले ने क्रिकइंफो से कहा, दो सप्ताह का क्वारंटाइन बहुत ही अच्छी तरह से परिभाषित हैं। हम यह सुनिश्चित करने पर काम कर रहे हैं कि क्वारंटाइन के दौरान खिलाड़ियों को सर्वोत्तम ट्रेनिंग सुविधाएं मिलें, जिससे मैच के लिए वे सर्वश्रेष्ठ तरीके से तैयार हो सकें। स्पष्ट रूप से हम स्वास्थ्य विशेषज्ञों और अधिकारियों का मार्गदर्शन लेंगे।

उन्होंने कहा, खिलाड़ियों को होटल या मैदान की सुविधा या फिर मैदान के करीब स्थित होटल में रूकने पर यह सुनिश्चित किया जाएगा कि संक्रमण का खतरा कम से कम रहे। हमारी प्राथमिकता पूर्ण रूप से बायो सिक्योर वातावरण बनाने की हैं।

हॉकले ने कहा, अगर हम ऐसा (बायो सिक्योर वातावरण) करने में असमर्थ हैं तो इससे हमारी साख को नुकसान होगा। एडिलेड ओवल में एक होटल है, यह ओल्ड ट्रेफर्ड या एजेस बाउल की तरह सुविधा प्रदान करता है, होटल स्टेडियम से जुड़ा हुआ है।

- -आईएएनएस