दैनिक भास्कर हिंदी: मुझे मैच फिक्स करने के लिए कहा गया था : आकिब जावेद

June 23rd, 2020

हाईलाइट

  • मुझे मैच फिक्स करने के लिए कहा गया था : आकिब जावेद

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर आकिब जावेद ने अपनी ही टीम के पूर्व साथी खिलाड़ी सलीम परवेज पर मैच फिक्सिंग करवाने का आरोप लगाया है। आकिब ने कहा कि सलीम ने उनको सटोरियों से मिलवाया था। उन्होंने साथ ही कहा कि खिलाड़ियों को महंगी कारों और करोड़ों रुपये के आफर दिए गए थे।

क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, जावेद ने स्थानीय समाचार चैनल से कहा, महंगी कारों और करोड़ों रुपये क्रिकेटरों को सौंप दिए गए। मुझे मैच फिक्स करने के लिए भी कहा गया था और कहा गया था कि अगर मैंने इसका पालन नहीं किया, तो मेरा करियर खत्म हो जाएगा।

47 वर्षीय खिलाड़ी ने आगे कहा, सलीम परवेज नाम के एक पूर्व क्रिकेटर के माध्यम से खिलाड़ियों को मैच फिक्सिंग प्रस्तावों के साथ संपर्क किया गया था। परवेज ने पाकिस्तान के लिए 1980 में वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र वनडे मैच खेला था। अप्रैल 2013 में परवेज का निधन हो गया था।

जावेद ने कहा, जब मुझे फिक्सिंग के बारे में पता चला, तो मैंने एक मजबूत रुख अपनाया और इसके साथ खड़ा रहा। मुझे इस तथ्य पर पछतावा नहीं है कि इसने मेरे करियर को छोटा कर दिया, क्योंकि मैं अपने मूल्यों में ²ढ़ता से विश्वास करता हूं। पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, लोगों ने मेरे रुख के कारण मुझे दौरे से दूर करने की कोशिश की और उन लोगों को फटकार भी लगाई जो मुझसे बात करने वाले थे। वर्ष 1992 में पाकिस्तान की विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे जावेद ने 1998 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।