दैनिक भास्कर हिंदी: वेतन कटौती पर आईसीए की टिप्पणी हास्यस्पद : गावस्कर

April 6th, 2020

हाईलाइट

  • वेतन कटौती पर आईसीए की टिप्पणी हास्यस्पद : गावस्कर

मुंबई, 5 अप्रैल (आईएएनएस)। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भारतीय क्रिकेटर्स संघ (आईसीए) के अध्यक्ष अशोक मल्होत्रा के उस बयान को लेकर उन्हें कड़ी फटकार लगाई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि कोरोनावायरस के बीच दुनियाभर में खेल टूर्नामेंट के स्थगित होने के कारण भारतीय क्रिकेटरों को वेतन में कटौती करनी होगी।

गावस्कर ने मिड डे के लिए अपने कॉलम में लिखा, अन्य खेलों की तरह ही अगर आप नहीं खेलते हैं तो आपको वेतन नहीं मिलेगा और यही होगा। हालांकि यह पढ़कर बेहद हास्यस्पद लगा कि भारतीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा है कि भारत के अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी के खिलाड़ियों के वेतन में भी कटौती होनी चाहिए।

उन्होंने कहा, कोई भी बीसीसीआई के साथ पक्षपात करने का आरोप लगा सकता है। लेकिन सवाल यह है कि वह किस अधिकार से बात कर रहा है। भारत के मौजूदा अंतर्राष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी के खिलाड़ी आईसीए के सदस्य नहीं है, इसलिए वह उस आधार पर नहीं बोल सकते हैं। वेतन कटौती के बारे में बात करना आसान है बशर्ते कि इससे आपकी खुद की जेब ढीली न हो।

इससे पहले, बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धुमल ने आईएएनएस से कहा था कि खिलाड़ियों के वेतन में कटौती को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है।