आईसीसी ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल रिजर्व डे को ठुकराया

ICC rejects Australias semi-final Reserve Day
आईसीसी ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल रिजर्व डे को ठुकराया
आईसीसी ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल रिजर्व डे को ठुकराया
हाईलाइट
  • आईसीसी ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल रिजर्व डे को ठुकराया

डिजिटल डेस्क, सिडनी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया के उस अनुरोध को ठुकरा दिया है, जिसमें उसने महिला टी-20 विश्व कप में सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखने का अनुरोध किया था। आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में गुरुवार को दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। पहले सेमीफाइनल में पहली बार फाइनल में जगह बनाने की कोशिशों में जुटी भारतीय महिला क्रिकेट टीम का सामना इंग्लैंड से, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान आस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा।

हालांकि गुरुवार को इन दोनों मुकाबलों के दौरान बारिश की आशंक जताई गई है और अगर बारिश के कारण दोनों सेमीफाइनल मुकाबले रद्द होते हैं तो फिर आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड फाइनल में जगह बनाने से चूक जाएंगी। ऐसे में अपने-अपने ग्रुप में टॉप पर रहने के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका फाइनल में पहुंच जाएंगी।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने बुधवार को कहा कि उन्होंने आईसीसी से महिला टी-20 विश्व कप में सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखने का अनुरोध किया था, जिसे क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने खारिज कर दिया है।

रॉबर्ट्स ने रेडिया स्टेशन सेन से कहा, हमने इस बारे में पूछा था और यह खेलने की परिस्थितियों के अनुसार बिल्कुल भी नहीं है। हम इसका सम्मान करते हैं, क्योंकि हमने पहले भी यही बात कही थी कि हम आस्ट्रेलिया में टूर्नामेंट करा चुके हैं।

इस बीच, आईसीसी प्रवक्ता ने कहा, आईसीसी टी-20 विश्व कप एक छोटा सा टूर्नामेंट है जहां रिजर्व डे का प्रावधान सिर्फ फाइनल मुकाबले के लिए रखा जाता है। अगर किसी और मुकाबले के लिए इसको रखा जाता है तो इससे टूर्नामेंट लंबा खिंच जाएगा। उन्होंने कहा, मैच को बारिश या किसी और वजह से रद करना पड़े तो ग्रुप में टॉप पर रहने वाली टीम आगे बढ़ती है।

आईसीसी के इस फैसले से अब साफ है कि अगर सेमीफाइनल मुकाबले में बारिश या किसी अन्य कारण से मैच रद्द होते हैं तो फिर अपने-अपने ग्रुप में पहले स्थान पर रहने वाली दोनों टीमें टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच जाएगी, जबकि ग्रुप मैचों में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगी।

 

Created On :   4 March 2020 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story