दैनिक भास्कर हिंदी: आईडेमिट्सु होण्डा राइडर मिकैल ने हासिल की खास उपलब्धि

November 1st, 2019

हाईलाइट

  • आईडेमिट्सु होण्डा राइडर मिकैल ने हासिल की खास उपलब्धि

सेपांग (मलेशिया), 1 नवंबर (आईएएनएस)। भारत से दुनिया के लिए प्रतिष्ठित मोटरस्पोर्ट राइडरों को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया प्रा. लिमिटेड ने घोषणा की है कि 2018 के आईडेमिट्सु होण्डा इण्डिया टैलेंट हंट फाइंड और रनिंग 2019 आईडेमिट्सु होण्डा इण्डिया टैलेंट कप (एनएसएफ 250आर) चैम्पियन मोहम्मद मिकैल प्रतिष्ठित आईडेमिट्सु एशिया टैलेंट कप-2020 ग्रिड में शामिल होने वाले पहले भारतीय राइडर बन गए हैं।

भारत के 5 युवा राइडरों में से 15 साल के मोहम्मद मिकैल को मलेशिया के सेपांग स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट में आईएटीसी के 2020 सीजन के लिए चुना गया है। इनमें पुणे से 13 वर्षीय सार्थक श्रीकान्त चवन तथा चेन्नई से 14 वर्षीय कवीन समार क्विंटल, 15 वर्षीय ज्यॉफ्री और 16 वर्षीय वरूण एस शामिल थे।

2014 में अपने पहले सीजन के बाद से आईडेमिट्सु एशिया टैलेंट कप एशिया और ओसेनिया क्षेत्र के युवा राइडरों के लिए डोरना का डेवलपमेन्ट प्लेटफॉर्म बन चुका है। भावी पीढ़ी के लिए ऐसे नए प्रतिभाशाली राइडरों का विकास करना इसका मुख्य उद्देश्य है, जो मोटोजीपीó और वल्र्ड एसबीके के मौजूदेा सितारों की जगह ले सकें।

होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड के वाइस प्रेजीडेन्ट (ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन्स) प्रभु नागराज ने कहा, 2018 में होण्डा ने रेसिंग में सबसे बड़े बदलाव की घोषणा की थी। मोटोजीपी के लिए शीर्ष पायदान के भारतीय राइडरों के विकास की इस यात्रा में हम भारतीय राइडरों को एआरआरसी और थाईलैण्ड टैलेंट कप जैसे इंटरनेशनल रेसिंग के अवसर प्रदान कर रहे हैं। हमें विश्वास है कि मिकैल भारत का नाम रौशन करेंगे और आने वाले समय में भारतीय राइडरों को प्रोत्साहित करेंगे।

मिकैल ने कहा, होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया ने मेरे सपनों को पंख दिए। आईडेमिट्सु होण्डा इण्डिया टैलेंट कप, एनएसएफ250 आर- होण्डा की मोटो 3 प्लेटफॉर्म मशीन पर मैं बेहद आश्वस्त महसूस करता हूं। भारत से एकमात्र होण्डा राइडर होने के नाते मैं टीम के साथ कड़ी मेहनत करूंगा और हर रेस में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दूंगा।

-- आईएएनएस