IND Vs AUS: आखिरी वन-डे जीतकर टीम इंडिया ने बचाई साख, सीरीज 2-1 से ऑस्ट्रेलिया के नाम

IND Vs AUS: Team India saved credibility by winning last one-day
IND Vs AUS: आखिरी वन-डे जीतकर टीम इंडिया ने बचाई साख, सीरीज 2-1 से ऑस्ट्रेलिया के नाम
IND Vs AUS: आखिरी वन-डे जीतकर टीम इंडिया ने बचाई साख, सीरीज 2-1 से ऑस्ट्रेलिया के नाम
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया 289 रन ही बना सकी
  • टीम इंडिया की विदेशी जमीन पर 7 हार के बाद यह पहली जीत
  • टीम इंडिया ने 303 रन का टारगेट दिया

डिजिटल डेस्क, कैनबरा। टीम इंडिया ने बुधवार को मनुका ओवल मैदान पर खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को 13 रनों से हरा दिया। टीम इंडिया की विदेशी जमीन पर 7 हार के बाद यह पहली जीत है। इसी साल फरवरी में न्यूजीलैंड ने अपने घर में भारत को 3 वनडे और 2 टेस्ट की सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज के शुरुआती दो वनडे में भी हार मिली थी। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 वनडे की सीरीज में 2-1 शिकस्त दी।

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के सामने 303 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में आस्ट्रेलियाई टीम 49.3 ओवरों में 289 रनों पर ऑल आउट हो गई। मेजबान टीम के लिए कप्तान एरॉन फिंच ने 82 गेंदों पर 75 रनों की पारी खेली। ग्लैन मैक्सेवल ने 38 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 59 रन बनाए। भारत ने कप्तान विराट कोहली के 63, हार्दिक पांड्या के नाबाद 92 और रवींद्र जडेजा की नाबाद 66 रनों की पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट खोकर 302 रन बनाए।

भारतीय बल्लेबाजों ने अंतिम सात ओवरों में 93 रन जुटाए और भारत के लिए वनडे में आस्ट्रेलिया के खिलाफ छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया। कप्तान ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 78 गेंदों का सामना किया और पांच चौके मारे। पांड्या और जडेजा ने छठे विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

Created On :   2 Dec 2020 11:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story