दैनिक भास्कर हिंदी: इंदौरियों के सिर चढ़कर बोल रहा क्रिकेट का जुनून, लड़के-लड़कियां, बड़े-बुजुर्ग सब लाइन में

September 20th, 2017

डिजिटल डेस्क, इंदौर। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा वनडे मैच 24 सितंबर को इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाना है। जिसके लिए टिकटों की बिक्री मंगलवार 19 सितंबर की शाम 6 बजे तक होनी थी, जो अब समाप्त हो गई है। क्रिकेट का जुनून इंदौरियों के सिर इस कदर चढ़ा हुआ था कि लोग टिकट के लिए सोमवार की रात से ही लाइन में लग गए थे।

मैच के एक टिकट के लिए लड़के, लड़कियां, बड़े-बुजुर्ग सब लाइन में लगे रहे और सभी ने रात स्टेडियम के बाहर सड़क पर ही बिता दी। इस दौरान रात को सोने के लिए लोगों को रजाई-गद्दे तक लाते हुए कैप्चर किया गया है। लोगों ने सुबह होते ही चाय-नाश्ता भी लाइन में ही किया। बस एक टिकट पाने के लिए क्रिकेट प्रेमियों ने सोमवार रात से ही बिस्तर लगाकर डेरा डाल दिया था। इंदौरी क्रिकेट प्रेमियों में कितनी बेसब्री है, इसका अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि मंगलवार को पहले दिन पैवेलियन के 2467 टिकट मात्र चाढ़े चार घंटे में ही बिक गए।

बाहरी लोग नहीं देख पाएंगे ये मैच
इंदौर में होने वाला यह तीसरा वनडे मैच इंदौर और मध्यप्रदेश से बाहर के लोग नहीं देख पाएंगे। कारण यह है कि मध्यप्रदेश क्रिकेट बोर्ड की MPCA टिकिटजिनी वेबसाइट क्रेश हो गई। जिसके कारण लोग अब ऑनलाइन टिकट बुक नहीं करा पाए। बता दें कि 2015 में भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच में भी बुकमाय शो वेबसाइट पर कुछ ऐसी ही गड़बड़ी सामने आ चुकी है।

बारिश हुई तो भीगना पड़ेगा

होलकर स्टेडियम में 26700 दर्शक मैच देख सकते हैं। स्टेडियम में 10 हजार दर्शकों के ऊपर कोई छत या कवर नहीं है। दर्शकों को मैदान के अंदर रैनकोट और छाता ले जाने की अनुमति नहीं है। यदि मैच के दौरान बारिश हुई तो इन दर्शकों को भीगना ही पड़ेगा।

कुल 20 हजार टिकटों की बिक्री

MPCM ने करीब 20 हजार टिकट बिक्री के लिए रखे हैं। यहां ईस्ट गैलरी लोअर 500 रुपए, ईस्ट गैलरी प्रथम व द्वितीय तल 750 रुपए, वेस्ट गैलरी लोअर के 650 रुपए की दर है और प्रथम व द्वितीय तल 900 रुपए का टिकट है। इसके पहले सोमवार को 5100 और 4800 वाले टिकटों की बिक्री हुई थी। स्टूडेंट कंसेशन टिकट ईस्ट गैलरी नरेंद्र हिरवानी प्रवेश द्वार से और दिव्यांग के टिकट सतीश मल्होत्रा गेट (आईडीए के पास) से मिल रहे हैं। वहीं गैलरी के टिकट ईस्ट गैलरी स्वामी विवेकानंद प्रवेश द्वार से मिल रहे हैं।