comScore

Melbourne test: विराट ने कहा-टिम पेन से विवाद पर नहीं, सिर्फ गेम पर फोक्स

December 25th, 2018 16:45 IST
Melbourne test: विराट ने कहा-टिम पेन से विवाद पर नहीं, सिर्फ गेम पर फोक्स

हाईलाइट

  • मेलबर्न में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, मेलर्बन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन के बीच पर्त टेस्ट में तीखी नोकझोंक हुई थी। दोनों खिलाड़ी मैच के तीसरे और चौथे दिन एक-दूसरे से उलझते हुए देखे गए थे। कोहली ने मेलर्बन टेस्ट से पहले कहा कि वह पिछली बातें भूल कर तीसरे टेस्ट में पेन के साथ किसी तरह का विवाद नहीं चाहते हैं। उनका कहना है कि अब वह अपना पूरा ध्यान खेल पर लगाएंगे और अच्छा क्रिकेट खेलेंगे। कोहली ने कहा, एक टीम के नाते आप 2-0 से आगे हों या फिर 1-0 से पीछे। पहले जो हुआ है उसका भविष्य से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें अभी की बात करनी चाहिए। हमें लगातार अच्छा क्रिकेट खेलना है और परिस्थितियों को खुद पर हावी नहीं होने देना है।

कोहली ने सोमवार को टीम की घोषणा से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि, टीम की कोशिश लगातार अच्छा क्रिकेट खेलने की है। उन्होंने कहा, दोनों टीमों में जीतने का जुनून है और दोनों टीमें जीतना चाहती हैं। बेशक, मैदान पर ऐसी चीजें होती रहती हैं। जब तक लाइन क्रॉस न की जाए तब तक कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि जो हुआ उसे मैं और टिम पेन अच्छी तरह समझते हैं। हम बेवजह के किसी विवाद में नहीं फंसना चाहते। हम अपनी टीम का अच्छी तरह नेतृत्व करना चाहते हैं। हम दोनों अच्छा क्रिकेट खेलना चाहते हैं और दर्शक भी यही देखना पसंद करते हैं।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 26 दिसंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। तीसरे टेस्ट के लिए BCCI ने खराब फॉर्म से गुजर रहे सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और केएल राहुल को बाहर कर दिया है। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा भारत के स्टार स्पिनर रविंद्र चंद्रन अश्विन भी चोट के कारण तीसरे मैच में नहीं खेल पाएंगे। इस मैच में विजय और राहुल की जगह मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी को बतौर ओपनर बल्लेबाज टीम में शामिल किया गया है। टेस्ट में अनुभवी मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा को भी तीसरे मैच के लिए टीम में वापस शामिल किया गया है। वहीं अश्विन अभी तक चोट से नहीं उभरपाने के कारण इस टेस्ट में भी नहीं खेल पाएंगे। अश्विन की जगह चार तेज गेंदबाजों के साथ रविंद्र जडेजा गेंदबाजी की कमान संभालेंगे। 

ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने अंतिम एकादश में एक बदलाव किया है। कंगारू टीम ने ऑलराउंडर मिशेल मार्श को बुलाया है। उन्हें पीटर हैंड्सकॉम्ब के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेन ने कहा, 'टीम में न चुने जाने पर पीटर जरूर निराश होंगे। उन्होंने चयनकर्ताओं से जरूर बात की होगी। उन्हें कुछ चीजों में सुधार के लिए कहा गया है और वह उन्हें सुधारने के लिए तैयार हैं।

कमेंट करें
OxU8n