comScore

भारतीय फुटबाल टीम को अभी बहुत कुछ करना बाकी : कोच स्टीमाक

October 16th, 2019 11:30 IST
 भारतीय फुटबाल टीम को अभी बहुत कुछ करना बाकी : कोच स्टीमाक

कोलकाता, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। फीफा विश्व कप क्वालीफायर के अपने तीसरे मैच में बांग्लादेश से 1-1 का ड्रा खेलने के बाद भारतीय फुटबाल टीम के कोच इगोर स्टीमाक ने कहा है कि आगे आने वाले मैचों से पहले टीम को अभी बहुत कुछ करना बाकी है।

आदिल खान के 89वें मिनट में किए गए शानदार गोल की मदद से भारतीय फुटबाल टीम ने मंगलवार रात यहां खेले गए फीफा विश्व कप क्वालीफायर के अपने तीसरे मैच में बांग्लादेश से ड्रा खेला। बांग्लादेश के लिए सादउद्दीन ने 42वें मिनट में जबकि भारत की ओर से आदिल खान ने 89वें मिनट में गोल किया।

स्टीमाक ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, बांग्लादेश थोड़ा कमजोर था। हमने अच्छे से मौके को नहीं भुनाया और एक मूर्खतापूर्ण गोल भी खा बैठे। भारत आधुनिक और तकनीक फुटबाल खेलने की कोशिश कर रहा है। अभी और बहुत कुछ करना बाकी है।

कोच ने अपने खिलाड़ियों का समर्थन करते हुए कहा, हमें आशावादी रहने की जरूरत है। हमने किसी भी टीम के खिलाफ खेलने का आत्मविश्वास दिखाया है।

भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंधु मैच के 42वें मिनट में बॉल नहीं रोक पाए, जिससे कि साद उददीन ने गोल कर बांग्लादेश का खाता खोल दिया।

कोच ने संधु का बचाव करते हुए कहा, यही गोलकीपर का करियर है। कभी-कभी आपका अच्छा दिन होता है तो कभी गलती कर बैठते हैं। ये मेरे खिलाड़ी है और मैं हमेशा उनका बचाव करूंगा।

स्टीमाक ने कहा कि भारतीय टीम जीत की हकदार थी। उन्होंने कहा, हमने जो गोल खाए, वह स्वीकार्य नहीं है और आप इस तरह से नहीं जीत सकते। लेकिन हमने अच्छा फुटबाल खेला और हम जीत के हकदार थे।

यह पूछे जाने पर कि ब्रैंडन फर्नांडीज ने शुरुआत नहीं की, कोच ने कहा, वह गुवाहाटी में कैॅम्प में चोटिल हो गए थे। ब्रैंडन छह-सात दिन अभ्यास से दूर रहे थे। उनके रहने से हम एक मजबूत टीम होते है, लेकिन कुछ चीजें आपके हाथों में नहीं होती है।

बांग्लादेश से ड्रा खेलने के बाद भारतीय टीम फीफा विश्व कप क्वालीफायर में ग्रुप-ई में दो अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। एशियाई चैम्पियन कतर इस ग्रुप में तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रा के साथ सात अंक लेकर टॉप पर है। दूसरे नंबर पर ओमान और तीसरे नंबर अफगानिस्तान की टीम है। बांग्लादेश तीन मैचों के बाद पांचवें नंबर पर है।

स्टीमाक ने कहा, यहां से कई चीजों पर गौर करना है। हमने दो अंक गंवा दिए। अब हम अगले मैचों में पूरे अंक के लिए उतरेंगे। इस ग्रुप में अभी कई और आश्चर्यजनक परिणाम देखने को मिलेंगे।

कमेंट करें
1LMAi