जर्मनी से होगा भारत का अगला मुकाबला

Indias next match will be against Germany
जर्मनी से होगा भारत का अगला मुकाबला
एफआईएच प्रो लीग जर्मनी से होगा भारत का अगला मुकाबला
हाईलाइट
  • हार्दिक ने कहा
  • टीम के साथ मेरे लिए यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। भारतीय हॉकी टीम 12 और 13 मार्च को यहां कलिंगा हॉकी स्टेडियम में एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2021/22 मैचों में जर्मनी से भिड़ेगी।भारत ने पिछले साल 2020 टोक्यो ओलंपिक खेलों में जर्मनी को हराकर चार दशकों से अधिक के अंतराल के बाद कांस्य पदक जीता था।

भारत का एफआईएच प्रो लीग में शानदार शुरुआत नहीं कर पाया है, क्योंकि उन्होंने चार मैच जीते हैं और दो मैच हारे हैं। मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली टीम लगातार दो मैचों में जर्मनी से भिड़ने पर अपने निष्पादन कौशल में सुधार करना चाहेगी।

मिडफील्डर हार्दिक सिंह (जो टोक्यो में ऐतिहासिक कांस्य पदक की उपलब्धि का हिस्सा थे) ने कहा कि टीम अपने विरोधियों के बजाय अपने खेल पर अधिक ध्यान देगी।

23 वर्षीय हार्दिक ने कहा, हम विरोधियों के बजाय खुद पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और यह पहचान रहे हैं कि हमें किन चीजों में सुधार करने की आवश्यकता है। जर्मनी एक मजबूत और अनुभवी टीम है। इसलिए, तैयारी वैसी ही है जैसी अन्य टीमों के लिए है। हम अपना शत प्रतिशत देंगे। पूरी ऊर्जा के साथ हम अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए तत्पर हैं।

हार्दिक ने कहा, टीम के साथ मेरे लिए यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है। मैंने 2018 में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान अपनी शुरुआत की और तब से मैं इस टीम का अभिन्न अंग बन गया हूं। मैं 2018 विश्व कप का भी हिस्सा था। यह वास्तव में है मेरे लिए उच्चतम स्तर पर अपने देश के लिए खेलने के लिए विशेष महत्व रहा। मैं अपने वरिष्ठों का आभारी हूं, जिन्होंने मैदान पर मेरी क्षमताओं पर अत्यधिक विश्वास दिखाया है।

फारवर्ड शमशेर सिंह ने कहा कि जहां टीम की गति अच्छी थी, वहीं पिछले हफ्ते स्पेन के खिलाफ खेलों में शुरुआती गोल गंवाना एक समस्या थी। भारत ने स्पेन के खिलाफ अपने प्रो लीग में 5-4 से जीत और 3-5 से हार दर्ज की थी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   5 March 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story