चोटिल राफेल नडाल ने विम्बलडन सेमीफइनल से लिया नाम वापस, किर्गियोस फाइनल में

Injured Rafael Nadal withdraws from Wimbledon semifinals, Kyrgios in final
चोटिल राफेल नडाल ने विम्बलडन सेमीफइनल से लिया नाम वापस, किर्गियोस फाइनल में
विम्बलडन 2022 चोटिल राफेल नडाल ने विम्बलडन सेमीफइनल से लिया नाम वापस, किर्गियोस फाइनल में

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीते दिन चोटिल होने के बावजूद जबरदस्त जीत हासिल करने वाले चौथी वरीयता प्राप्त राफेल नडाल ने अब अपने फैंस को झटका देते हुए विम्बलडन सेमीफइनल से नाम वापस लेने का ऐलान किया है। नडाल ने कहा, "मैं इस दर्द के साथ दो मैच जीतने की कल्पना नहीं कर सकता। मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज टाइटल के बजाय खुशी है। हालांकि, हर कोई जानता है कि मैंने इसमें कितना प्रयास किया, लेकिन मैं दो से तीन महीने के लिए खेल से बाहर होने का जोखिम नहीं उठा सकता।"

इससे पहले राफेल नडाल ने चोट के बावजूद शानदार प्रदर्शन कर विम्बलडन के सेमीफइनल में धमाकेदार ढंग से प्रवेश किया है। पेट के दर्द से जूझ रहे नडाल ने क्वार्टर-फाइनल मुकाबले में 11वीं वरीयता प्राप्त टेलर फ्रिट्स को 3- 6, 7-5, 3-6, 7-5, 7-6 से शिकस्त दी।

बता दे नडाल ने जनवरी 2022 से कोर्ट पर एक भी मैच नहीं गंवाया है। उन्होंने इस साल 19 मुकाबले खेले है और 19 में ही जीत हासिल की है। इससे पहले उन्होंने इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन और जून में फ्रेंच ओपन अपने नाम किया है। 

इसी के साथ सेमीफइनल सेमीफइनल में उनका सामना करने जा रहे ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस फाइनल में पहुंच गए हैं। एक अन्य सेमीफइनल में नोवाक जोकोविच और कैमरून नारी आमने-सामने होंगे। इस मैच के विजेता फाइनल में निक किर्गियोस का सामना करेगा। 

महिला सिंगल्स के फाइनल में भिड़ेगी जेबुअर-रिबाकिना

विम्बलडन के महिला सिंगल्स फाइनल मुकाबले में तुनिशिया की ओंस जेबुआर और कजाखिस्तान की एलेना रिबाकिना आमने-सामने होंगी। 9 जुलाई को यह मुकाबला खेला जाएगा। 

बता दे, जेबुआर तात्याना मारिया को 6-2, 3-6, 6-2 से जबकि रिबाकिना सिमोना हालेप को 6-3, 6-3 से शिकस्त देकर फाइनल में पहुंची है। 
 

Created On :   8 July 2022 12:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story