comScore

आईएसएल-6 : कृष्णा के गोल से एटीके ने घर में जारी रखा अजेय क्रम

December 01st, 2019 09:02 IST
आईएसएल-6 : कृष्णा के गोल से एटीके ने घर में जारी रखा अजेय क्रम

हाईलाइट

  • आईएसएल-6 : कृष्णा के गोल से एटीके ने घर में जारी रखा अजेय क्रम

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंजुरी टाइम में हुए दो गोलों के कारण शनिवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में एटीके और मुंबई सिटी एफसी के बीच विजेता का फैसला नहीं हो सका। मैच 2-2 की बराबरी पर खत्म हुआ। तय समय में मैच 1-1 से बराबर था, लेकिन इंजुरी टीम में केविन एनगोई ने मुंबई के गोल कर जीत की राह खोली। तभी एटीके के रॉय कृष्णा ने गोल कर मैच को बराबरी पर ला दिया और यही मैच का अंत भी रहा।

एटीके ने इस मैच से पहले अपने घर में दो मैच खेले थे और दोनों में जीत हासिल की थी। मुंबई के सामने वह घर में जीत की हैट्रिक नहीं लगा पाई। इस मैच से मिले एक अंक के दम पर एटीके ने पहले स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। वह छह मैचों में 11 अंक लेकर पहले स्थान पर है। मुंबई छह मैचों से छह अंक ले सातवें स्थान पर ही बनी हुई है।

मुंबई के सामने मेजबान टीम के दबदबे को तोड़ने की चुनौती थी और उसने शुरुआत भी अच्छी की थी। पहले 12 मिनट में रोवलिन बोर्जेस ने अपने साथियों के साथ मिलकर तीन हाफ चांसेस बनाए जो अंजाम तक नहीं पहुंच सके।

मेजबान टीम भी यह बात जान गई थी। धीरे-धीरे उसने रफ्तार पकड़ी। एटीके धीरे-धीरे पासिंग से अपने खेल को मजबूत कर रही थी और इसी के दम पर वह 38वें मिनट में अच्छे संयोजन के साथ गोल करने में भी सफल रही। गार्सिया ने इस बार लेफ्ट फ्लैंक से माइकल सोसाइराज को पास दिया जो खाली थे। सोसाइराज ने गेंद को अपने पैर के इशारे भर से पोस्ट में डाल एटीके को 1-0 से आगे कर दिया।

पहले हाफ की शुरुआत बेशक मुंबई ने दमदार तरीके से की थी, लेकिन मेजबान टीम पहले हाफ का अंत अपने पक्ष में करने में सफल रही।दूसरे हाफ में डिएगो कार्लोस चोट के कारण बाहर चले गए। उनके स्थान पर केविन एनगोई मैदान पर आए। मुंबई पर दबाव दिख रहा था जिसे एटीके भुनाने में लगी थी, लेकिन मुंबई बराबरी कर ले गई। 62वें मिनट में मुंबई को कॉर्नर मिला और प्रीतक ने मोहम्मद लार्बी के शॉट को नेट में डाल स्टेडियम में सन्नाटा पसरा दिया। एटीके के प्रशंसक मुंह पर हाथ रखे खड़े थे।

दोनों टीमों के खिलाड़ी बेहद आक्रमक थे और इसी कारण मैच में कई बार झड़प भी देखने को मिली। इसी कारण 81वें मिनट में अनस इडाथोडिका को येलो कार्ड भी मिला। वहीं 88वें मिनट में केविन एनगोई को पीला कार्ड थमा दिया। इन्हीं एनगोई ने इंजुरी टाइम में गोल कर मुंबई को जीत की दहलीज पर ला खड़ा किया। एनगोई ने यह गोल बीपिन सिंह के पास पर किया। हालांकि कृष्णा ने अंतिम समय पर मौका पा गोल कर दोनों टीमों को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया।

कमेंट करें
IvNJs