दैनिक भास्कर हिंदी: आईएसएल-6 : एटीके के फायरपावर से सावधान रहना चाहेगा चेन्नइयन

October 30th, 2019

हाईलाइट

  • आईएसएल-6 : एटीके के फायरपावर से सावधान रहना चाहेगा चेन्नइयन (प्रीव्यू)

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। दो बार का चैम्पियन चेन्नइयन एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में पहली जीत के लिए बेताब है। बुधवार को उसे जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में एटीके से भिड़ना है और चेन्नई की टीम इस मैच को जीतकर खाता खोलना चाहेगी।

चेन्नई की टीम के खाते में सिर्फ दो अंक हैं। उसे अपने पहले मैच में एफसी गोवा के हाथों 0-3 से हार मिली थी जबकि रविवार को मुम्बई सिटी एफसी से उसने गोलरहित ड्रॉ खेला था। ऐसे में जबकि एटीके अपने पिछले मैच में हैदराबाद एफसी के खिलाफ 5-0 की जीत के साथ चेन्नई पहुंचा है, मेजबान टीम के लिए पूरे अंक हासिल कर पाना आसान नहीं होगा।

चेन्नई की टीम ने गोवा के खिलाफ खराब प्रदर्शन किया था लेकिन मुम्बई के खिलाफ उसके प्रदर्शन में थोड़ा सुधार दिखा था। यह अलग बात बात है कि यह टीम अब तक दो मैचों में एक भी गोल नहीं कर सकी है। कोच जॉन ग्रेगोरी हालांकि इससे निराश नहीं हैं और उनका ध्यान टीम द्वारा बनाए गए मौकों पर है।

ग्रेगोरी ने कहा, मुम्बई के खिलाफ हमने सबकुछ किया लेकिन स्कोर नहीं कर सके। हमने कई मौके बनाए। हमने गोल पर 18 शॉट्स लिए। सभी टारगेट पर नहीं थे लेकिन कुछ में गोल करने का मौका था। मैं हैरान हूं कि हम कैसे स्कोर नहीं कर पाए। अमरिंदर ने कुछ शानदार बचाव किए और इस कारण मैं अपनी टीम में सुधार से प्रभावित हूं।

रफाएल क्रिवेलारो, अनिरुद्ध थापा, लालियाजुआला चांग्ते और द्रागोस फिर्टूलेस्कू पर चेन्नई के लिए मौके बनाने की जिम्मेदारी होगी जबकि एटीकी इन्हें शांत करने के लिए हर एक कोशिश करेगा। गोवा के खिलाफ चेन्नई के डिफेंस में छेद दिखा था लेकिन मुम्बई के खिलाफ क्लीन शीट के बाद यह चिंता थोड़ी कम हुई है। लूसियान गोइयान के नेतृत्व में उसके डिफेंस पर एटीके के मजबूत आक्रमणकारियों को रोकने की जिम्मेदारी होगी।

हैदराबाद के खिलाफ डेविड विलियम्स और रॉय कृष्णा ने बेहतरीन खेल दिखाया था। स्पेनिश मिडफील्डर इदु गार्सिया भी बेहतरीन फार्म में दिखे थे। विंग्स में माइकल सूसाइराज और प्रबीर दास ने भी प्रभावित किया था। ग्रेगोरी को आभास है कि एंटोनियो हाबास की टीम में काफी फायरपावर है लेकिन साथ ही उन्हें इस बात का यकीन है कि उनकी टीम इस फायरपावर को रोकने में सफल होगी।

ग्रेगोरी ने कहा, एटीके को अपने दूसरे मैच में शानदार जीत मिली। उसने हर एक मौके पर गोल किया। विलियम्स और कृष्णा ने बेहतरीन खेल दिखाया। इन खिलाड़ियो को चुप रख पाना मुश्किल होगा लेकिन हम इन्हें रोकने में सफल होंगे, इसे लेकर मैं आश्वस्त हूं। एटीके ने अपने दोनों मैचों में काफी जल्दी गोल किए थे और इसे लेकर ग्रेगोरी की टीम को सावधान रहना होगा। इसे लेकर ग्रेगोरी ने कहा, हमने हर समय सावधान रहना होगा। एटीके की शुरुआत अच्छी होती है। यह उसने दोनों मैचों में साबित किया है।