लाइन और लेंथ के साथ अपनी योजना पर टिके रहना मेरे लिए महत्वपूर्ण था : अक्षर पटेल

It was important for me to stick to my plan with line and length: Axar Patel
लाइन और लेंथ के साथ अपनी योजना पर टिके रहना मेरे लिए महत्वपूर्ण था : अक्षर पटेल
क्रिकेट लाइन और लेंथ के साथ अपनी योजना पर टिके रहना मेरे लिए महत्वपूर्ण था : अक्षर पटेल
हाईलाइट
  • चोटिल रवींद्र जडेजा के बदले अक्षर पटेल को जगह दी गई

डिजिटल डेस्क,  नागपुर। भारत के कप्तान रोहित शर्मा की 20 गेंदों में 46 रन की नाबाद पारी के अलावा, बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने दूसरे टी 20 मैच के दौरान शानदार भूमिका निभाई, जहां गेंदबाज ने मैच का रुख बदल दिया। पटेल ने अपने दो ओवर में केवल 13 रन दिए, जिसमें एक पॉवरप्ले के दौरान फेंका था। उन्होंने आसट्रेलियाई बल्लेबाज टिम डेविड और ग्लेन मैक्सवैल का विकेट झटका। साथ ही अगले बल्लेबाज मैथ्यू वेड को चार गेंदे डॉट फेंकी।

पटेल ने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को बीसीसीआई द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, हम काफी देर से ड्रेसिंग रूम में इंतजार कर रहे थे। लेकिन फिर भी, हम योजनाओं पर चर्चा कर रहे थे और खेल के बारे में बात कर रहे थे कि मैच सिर्फ 8 ओवर का है, उसी में टीम को कुछ अलग करके दिखाना होगा।

पटेल ने अपनी विचार प्रक्रिया के बारे में बताया जब मैच को आठ ओवरों के लिए कर दिया गया, मैं गेंद को सरल रखने की कोशिश कर रहा था, लेकिन यह नहीं सोचता कि बल्लेबाज मुझे कहां मारने की कोशिश करेगा। इसलिए एक गेंदबाज के रूप में, मेरे लिए अपनी लाइन और लेंथ के साथ-साथ अपनी योजना पर टिके रहना बहुत महत्वपूर्ण था।

चोटिल रवींद्र जडेजा के बदले अक्षर पटेल को जगह दी गई। भारतीय टीम में आने के बाद पटेल आस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों मैचों में अपने गेंदबाजी स्पैल से प्रभावशाली रहे हैं। मोहाली में भी पटेल ने एक अद्भुत चमत्कार दिखाया था, जहां उन्होंने 17 रन देकर 3 विकेट झटके थे।

पटेल ने आगे बताया, हम बैठक में बात करते रहते हैं और आगे की प्लानिंग करते हैं। मैंने मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेला, जहां मैंने परिस्थितियों को भाप लिया था और जानता था कि किस प्रकार की गेंदें अच्छा काम करेंगी। इससे पहले कि मैं उस दिन अपनी पहली गेंद फेंकता, यह तथ्य कि हमने पहले बल्लेबाजी की, हम जानते थे कि पिच कैसा व्यवहार करती है, गेंदबाजों के लिए कोई वास्तविक मदद नहीं है। भारत की शुक्रवार के मैच में जीत के साथ, तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर है, जिसमें अंतिम मैच रविवार को हैदराबाद में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Sep 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story