कोविड-19 : पीसीबी 25 बेरोजगार महिला खिलाड़ियों को देगी आर्थिक मदद

Kovid-19: PCB will provide financial help to 25 unemployed women players
कोविड-19 : पीसीबी 25 बेरोजगार महिला खिलाड़ियों को देगी आर्थिक मदद
कोविड-19 : पीसीबी 25 बेरोजगार महिला खिलाड़ियों को देगी आर्थिक मदद

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को देश की बेरोजगार महिला क्रिकेटरों को तीन महीने आर्थिक मदद देने के लिए पैकेज की घोषणा की है। इस स्कीम के तहत 25 महिला क्रिकेटर को फायदा होगा और उन्हें अगस्त से अक्टूबर के बीच 25,000 रुपये हर महीने दिए जाएंगे। पीसीबी ने एक बयान में कहा, इन 25 महिला खिलाड़ियों के चुनने का भी पैमाना पीसीबी ने बनाया है। इस स्कीम तहत उन खिलाड़ियों को मदद दी जाएगी जो 2019-20 घरेलू सीजन में खेली हों, 2020-21 सीजन में उनका अनुबंध न हो और इस समय कोविड-19 के दौर में उनके पास नौकरी, अनुबंध और व्यवसाय न हो।

जून में पीसीबी ने अनुबंधित महिला खिलाड़ियों की सूची निकाली थी जिसमें नौ केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर और इतनी ही उभरती हुई महिला खिलाड़ियों से अनुबंध किया गया था। इन सभी को 12 महीने का अनुबंध दिया गया है जिसकी शुरुआत 1 जुलाई से हो रही है। पीसीबी के हालिया फैसले के बाद अब कुल 43 महिला खिलाड़ियों को बोर्ड से मदद मिलेगी।

महिला विंग की मुखिया ऊरुज मुमताज ने कहा, कोविड-19 के कारण महिला क्रिकेट की गतिविधियों पर ब्रेक लग गया है। इसने हमारी महिला खिलाड़ियों को काफी प्रभावित किया है। इनमें से कुछ अपने परिवार में इकलौती कमाने वाली हैं। उन्होंने कहा, जैसे महिला क्रिकेट धीर-धीरे बढ़ रहा है यह जरूरी है कि पीसीबी एक स्कीम लेकर आए जो न सिर्फ उनकी सुरक्षा करे, मदद करे बल्कि यह भी एहसास दिलाए कि पीसीबी उनको अहमियत देती है और इस मुश्किल समय में उनका ख्याल रखती है।

 

 

Created On :   6 Aug 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story