ओलंपिक मेडलिस्ट का छलका दर्द : टोक्यो ओलंपिक मे ब्रॉच मेडल जीतने वाली लवलीना ने लगाया बॉक्सिंग फेडरेशन पर प्रताड़ना का आरोप 

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • बीएफआई में चल रही राजनीति

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 28 जुलाई से बर्मिंघम मे शुरु होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक 2020 में ब्रॉन्च मेडल जीतने वाली महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने बॉक्सिंग फेडरेशन आफ इंडिया (BFI) पर मानसिक प्रताड़ना का गंभीर आरोप लगाया है। ब्रॉन्ज मेडलिस्ट लवलीना ने BFI पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीएफआई में चल रही राजनीति के कारण उन्हें मानसिक प्रताड़ना से जूझना पड़ रहा है।

लवलीना ने लगाए गंभीर आरोप 

लवलीना ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक पोस्ट डालते हुए कहा, "आज मैं बहुत दुख के साथ कहती हूं कि मेरे साथ बहुत harassment हो रही है। हर बार मैं, मेरे कोच जिन्होंने मुझे ओलंपिक में मेडल लाने में मदद की उन्हें बार-बार हटाकर मेरे ट्रेनिंग प्रोसेस और प्रतियोगिता में हमेशा परेशानी खड़ी करते हैं। इनमें से एक कोच संध्या गुरुंग जी द्रोणाचार्य अवॉर्डी भी हैं। मेरे दोनों कोच को कैम्प में भी ट्रेनिंग के लिए हजार बार हाथ जोड़ने के बाद बहुत लेट से शामिल किया जाता है। मुझे इससे ट्रेनिंग मैं बहुत परेशानियां उठानी पड़ती हैं और मेंटल harassment तो होती ही हैं।"

उन्होंने पोस्ट मे आगे लिखा कि "अभी मेरे कोच संध्या गुरुंग जी कॉमनवेल्थ विलेज के बाहर हैं और उन्हें एंट्री नहीं मिल रही है और मेरा ट्रेनिंग प्रोसेस गेम्स के आठ दिन पहले रुक गया है। मेरे दूसरे कोच को भी इंडिया वापस भेज दिया गया है। मेरे इतने आग्रह के बाद भी यह सबकुछ हुआ है, जिससे मुझे काफी मेंटल  harassment हुआ। मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि मैं गेम में कैसे फोकस करूं। इसके चलते मेरा लास्ट वर्ल्ड चैम्पियनशिप भी खराब हुई और इस पॉलिटिक्स के चलते मैं अपना कॉमनवेल्थ गेम्स खराब नहीं करना चाहती हूं। आशा करती हूं कि मैं मेरे देश के लिए पॉलिटिक्स को तोड़ कर मेडल ला सकूं। जय हिंद।"

टोक्यो ओलंपिक में जीता था ब्रॉन्ज मेडल 

आपको बता दे कि लवलीना बोरगोहेन को पिछले साल टोक्यो ओलंपिक मे 69 किलो वेल्टरवेट कैटेगरी के सेमीफाइनल मुकाबले मे तुर्की और वर्ल्ड नंबर-1 मुक्केबाज बुसेनाज सुरमेनेली से 5-0 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था, जिसके कारण उन्हें ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा था, लेकिन ब्रॉन्ज मेडल जीतकर भी लवलीना ने भारत को बॉक्सिंग मे तीसरा मेडल दिलाया, इससे पहले मैरीकॉम और विजेन्दर सिंह ने भारत को बॉक्सिंग मे मेडल दिलाया है।
 

खबरें और भी हैं...