मैग्डा लिनेट ने कैरोलिन गार्सिया को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया

Magda Linette beats Caroline Garcia to reach quarterfinals
मैग्डा लिनेट ने कैरोलिन गार्सिया को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया
ऑस्ट्रेलियन ओपन मैग्डा लिनेट ने कैरोलिन गार्सिया को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया
हाईलाइट
  • लिनेट ने नवंबर में ग्लासगो में बिली जीन किंग कप फाइनल में 6-4
  • 6-1 से जीत लिया

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। पोलैंड की मैग्डा लिनेट ने सोमवार को यहां दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया को सीधे सेटों में हराकर अपने पहले टेनिस ग्रैंड स्लैम क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। अपने 30वें ग्रैंड स्लैम मुख्य ड्रा में खेलते हुए, लिनेट ने डब्ल्यूटीए फाइनल्स चैंपियन गार्सिया पर 1 घंटे 57 मिनट में 7-6 (3), 6-4 से जीत दर्ज की। उनका अगला मुकाबला चेक गणराज्य की पूर्व विश्व नंबर-1 कैरोलिना प्लिस्कोवा से होगा। गार्सिया पर जीत लिनेट की करियर की चौथी शीर्ष-10 जीत है। लिनेट ने अपने एक साक्षात्कार में कहा, मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि क्या हुआ। मैं यह नहीं कहना चाहती कि मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी क्योंकि कोर्ट पर आकर मुझे भरोसा था कि मैं कितना अच्छा खेल रही हूं, लेकिन वह भी एक अच्छी प्रतिद्वंद्वी हैं।

दूसरी ओर, प्लिस्कोवा ने अपने करियर के 11वें ग्रैंड स्लैम क्वार्टरफाइनल में आगे बढ़ने के लिए चीन की झांग शुआई पर अपना प्रभुत्व बढ़ाया। चेक प्लेयर की केवल 55 मिनट में 6-0, 6-4 की जीत ने झांग के खिलाफ उसके करियर रिकॉर्ड को 8-0 से बेहतर कर दिया और चौथी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम आठ में जगह बनाई। पूर्व नंबर 1 दूसरे सेट में 2-4 से नीचे आ गई, लेकिन नंबर 23 सीड झांग के खिलाफ बाद में आसानी से मैच जीत लिया। झांग ऑस्ट्रेलियाई ओपन की पूर्व क्वार्टर फाइनलिस्ट है। प्लिसकोवा अपने करियर में लिनेट के खिलाफ 7-2 से आगे हैं। वे पिछले साल दो बार खेले। प्लिस्कोवा ने यूएस ओपन में तीसरे सेट के टाईब्रेक में 6-2, 4-6, 7-6 (8) से रोमांचक जीत हासिल की, लेकिन लिनेट ने नवंबर में ग्लासगो में बिली जीन किंग कप फाइनल में 6-4, 6-1 से जीत लिया।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Jan 2023 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story