मैनचेस्टर टेस्ट : लंच तक इंग्लैंड की हालत खराब

Manchester Test: Englands condition deteriorated till lunch
मैनचेस्टर टेस्ट : लंच तक इंग्लैंड की हालत खराब
मैनचेस्टर टेस्ट : लंच तक इंग्लैंड की हालत खराब
मैनचेस्टर, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को इंग्लैंड पर शिकंजा कस मैच का रुख अपनी तरफ मोड़ लिया है।

आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 383 रनों की चुनौती रखी है, लेकिन मेजबान इंग्लैंड ने लंच तक अपनी दूसरी पारी में 87 रन पर चार विकेट गंवा दिए हैं और वह अभी भी लक्ष्य से 296 रन दूर है।

लंच के समय जोए डेनली 106 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 48 और जॉनी बेयरस्टो 11 गेंदों पर दो रन बनाकर नाबाद लौटे।

आस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस को ही अब चार सफलता हाथ लगी है।

इससे पहले, इंग्लैंड ने सुबह अपने कल के स्कोर दो विकेट पर 18 रन से आगे खेलना शुरू किया। डेनली ने 10 और जेसन रॉय ने अपनी पारी को आठ रन से आगे बढ़ाया। मेजबान टीम को तीसरा झटका 66 के स्कोर पर रॉय के रूप में लगा।

रॉय ने 67 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 31 रन बनाए। रॉय के आउट होने के बाद पिछले मैच के हीरो बेन स्टोक्स (1) भी सस्ते में आउट हो गए। स्टोक्स का विकेट टीम के 74 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में गिरा।

आस्ट्रेलिया ने स्टीवन स्मिथ के पहली पारी में बनाए दोहरे शतक (211) के दम पर अपनी पारी आठ विकेट के नुकसान पर 497 रनों पर घोषित कर दी। इसके बाद आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन कर इंग्लैंड को 301 रनों पर समेट दिया और पहली पारी में 196 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी।

आस्ट्रेलिया ने फिर दूसरी पारी में छह विकेट पर 186 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 383 रनों का लक्ष्य रखा।

--आईएएनएस

Created On :   8 Sep 2019 1:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story