दैनिक भास्कर हिंदी: मनु-सौरभ ने एशियन एयरगन चैंपियनशिप में गोल्ड पर साधा निशाना

November 10th, 2018

हाईलाइट

  • भारत की जूनियर निशानेबाज टीम ने चैंपियनशिप में 4 गोल्ड सहित कुल 11 मेडल जीते
  • मनु-सौरभ ने टीम स्पर्धा में नए जूनियर विश्व रेकॉर्ड के साथ गोल्ज मेडल पर निशाना साधा
  • सौरभ ने दो दिन में जीता तीसरा गोल्ड मेडल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की युवा निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने शुक्रवार को 11वें एशियाई एयरगन चैंपियनशिप के दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में नए जूनियर विश्व रेकॉर्ड के साथ गोल्ज मेडल पर निशाना साधा। टूर्नामेंट के आखिरी दिन भारतीय जोड़ी ने फाइनल मुकाबले में वांग झियोउ और हांग शुकी की चीनी जोड़ी को मात देकर गोल्ड पर कब्जा जमाया। 

भारत की जूनियर निशानेबाज टीम ने चैंपियनशिप में 4 गोल्ड सहित कुल 11 मेडल जीते। युवा ओलंपिक खेलों के चैंपियन मनु और सौरभ ने फाइनल में 485.4 अंक अर्जित किए और वे चीनी जोड़ी के 477.9 अंक से काफी आगे रहे। चीन की एक अन्य टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता जबकि भारत की एक अन्य जोड़ी अभिदन्या पाटिल और अनमोल जैन चौथे स्थान पर रहे। मनु और सौरभ ने क्वालीफाईंग राउंड में 800 में से 762 अंक हासिल किए। उन्होंने चीन के वांग और हांग के बाद दूसरे स्थान पर रहकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। 

वहीं अभिदन्या और अनमोल 760 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहे। सौरभ का यह दो दिन में तीसरा गोल्ड मेडल है। उन्होंने गुरुवार को दस मीटर एयर पिस्टल की टीम और व्यक्तिगत स्पर्धा में भी गोल्ड मेडल जीते थे। तो वहीं मनु ने टीम स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता था।