• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • #MeToo singer chinmayi sripada has posted a tweet on behalf of an anonymous woman saying lasith malinga has sexually harassed her during ipl 10

दैनिक भास्कर हिंदी: #MeToo : लसिथ मलिंगा भी फंसे, तमिल सिंगर ने सुनाई पीड़ित लड़की की आपबीती

October 12th, 2018

हाईलाइट

  • #MeToo कैंपेन के तहत एक लड़की ने लासिथ मलिंगा पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया है।
  • यह क्रिकेट से जुड़ा दूसरा मामला है।
  • श्रीपदा के ट्वीट के अनुसार इस लड़की ने अपनी पहचान को गुप्त रखने की बात कही है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पिछले साल शुरू हुए MeToo कैंपेन ने फिल्म और टेलीविजन समेत कई सेक्टरों में यौन शोषण से जुड़े बड़े-बड़े राज खोले हैं। इसी फहरिस्त में अब एक क्रिकेटर का नाम भी जुड़ गया है। #MeToo कैंपेन के तहत एक लड़की ने श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा पर सेक्सुअल हरासमेंट का आरोप लगाया है। तमिल सिंगर चिन्मयी श्रीपदा ने एक अंजान लड़की के साथ हुए इस घटना को ट्वीट किया है। यह क्रिकेट से जुड़ा दूसरा मामला है। इससे पहले एक भारतीय एयरहोस्टेस ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा पर हरासमेंट का आरोप लगाया था।

मामला IPL सीजन 10 के दौरान मुंबई के एक होटल का है
श्रीपदा के ट्वीट के अनुसार, इस लड़की ने अपनी पहचान को गुप्त रखने की बात कही है। इस लड़की के अनुसार यह मामला IPL सीजन 10 के दौरान मुंबई के एक होटल का है। श्रीपदा की ओर से लिखे इस ट्वीट में इस लड़की ने बताया, 'मैं अनजान रहना चाहती हूं। कुछ साल पहले जब मैं मुंबई में थी तो वहां के एक होटल में मैं अपने एक दोस्त का इंतजार कर रही थी। तभी मैं श्रीलंका के एक बहुत ही चर्चित खिलाड़ी से मिली। उन्होंने कहा कि मेरी दोस्त उनके कमरे में है। मैं जब उस क्रिकेटर के साथ उनके कमरे पर पहुंची तो मेरी दोस्त वहां नहीं थी। उस क्रिकेटर ने मुझे धक्का देकर बेड पर गिरा दिया और मेरे चेहरे पर चढ़ने लगा। मैं लंबी हूं और बॉडी वेट भी उस क्रिकेटर जितना था, इसके बावजूद मैं उससे लड़ नहीं सकी। मैंने अपनी आंखें बंद कर लीं, लेकिन वह मेरे चेहरे का इस्तेमाल करता रहा। उसी वक्त होटल के स्टाफ ने दरवाजे पर दस्तक दी। जब वह क्रिकेटर गेट खोलने गया तो मैं तुरंत वॉशरूम में चली गई और अपना चेहरा धोया। होटल स्टाफ के निकलने से पहले मैं वहां से निकल गई। मैं अपमानित महसूस कर रही थी। मुझे पता था कि लोग यही कहेंगे कि तुम जानबूझकर उसके कमरे में गई थी। मुझे पता कि लोग कहेंगे कि वह एक मशहूर खिलाड़ी है और तुम यही चाहती थी।'

 

 

श्रीलंका के महान खिलाड़ी अर्जुन रणतुंगा पर भी लग चुका है आरोप
लसिथ मलिंगा श्रीलंका के दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिनपर आरोप लगा है। इससे पहले एक भारतीय एयरहोस्टेस ने पूर्व क्रिकेटर और श्रीलंका को वर्ल्डकप जीताने वाले अर्जुन रणतुंगा पर भी यौन शोषण का आरोप लगाया था। इस एयरहोस्टेस ने बताया था कि मुंबई के एक होटल में रणतुंगा ने जबरदस्ती उनकी कमर पकड़ ली और किस करने की कोशिश की थी। एयरहोस्टेस के अनुसार वह घबरा कर रिसेप्शन के पास भागीं थी।

बता दें कि MeToo कैंपेन के सहारे महिलाएं निडर होकर अपने साथ हुए अत्याचारों को दुनिया के सामने रख रही हैं। हाल ही में भारत में फिर इस कैंपेन को हवा मिली है। पिछले कुछ दिनो में कुछ ऐसे राज खुलकर सामने आए हैं, जिसने फिल्म इंडस्ट्री से लेकर आम जिंदगी तक सबको हिला कर रख दिया है। बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता से लेकर 'तितली' गाने वाली सिंगर चिन्मयी श्रीपदा ने अपने साथ हुई छेड़छाड़ को लोगों के सामने रखा है। वहीं बीजेपी के बड़े नेता एमजे अकबर और आलोकनाथ पर भी कई आरोप लग चुके हैं। नेशनल कमीशन फॉर वुमन (NCW) भी इसे लेकर एक्शन में आ गया है। आयोग सभी पीड़ित महिलाओं से जानकारी इकठ्ठा कर रहा है।


 

खबरें और भी हैं...