दैनिक भास्कर हिंदी: माउंट माउंगानुई टेस्ट : वाटलिंग के शतक से न्यूजीलैंड की जोरदार वापसी

November 23rd, 2019

हाईलाइट

  • माउंट माउंगानुई टेस्ट : वाटलिंग के शतक से न्यूजीलैंड की जोरदार वापसी

माउंट माउंगानुई (न्यूजीलैंड), 23 नवंबर (आईएएनएस)। बीजे वाटलिंग (नाबाद 119) के करियर के आठवें शतक की मदद से मेजबान न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 394 रन बना लिए हैं।

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाए थे और इस तरह न्यूजीलैंड को अब तक 41 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है।

स्टंप्स के समय मिशेल सेंटनर 103 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाकर वाटलिंग के साथ नाबाद लौटे। वाटलिंग ने अब तक 298 गेंदों का सामना किया है, जिसमें उन्होंने 15 चौके लगाए हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच अब तक सातवें विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

मेजबान टीम ने अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 144 रनों से आगे खेलना शुरू किया। हैनरी निकोल्स ने 26 और वॉटलिंग ने अपनी पारी को छह रनों से आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों के बीच 70 रनों की साझेदारी हुई ही थी कि निकोलस आउट हो गए। उन्होंने 125 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 41 रन बनाए।

टीम के 197 के स्कोर पर पांचवें बल्लेबाज के रूप में निकोलस के आउट होने के बाद वाटलिंग ने कोलिन डी ग्रैंड होम (65) के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी कर कीवी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। ग्रैंड होम ने 108 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया।

ग्रैंड होम के आउट होने के बाद वाटलिंग ने सेंटनर के साथ मिलकर न्यूजीलैंड को और कोई झटका नहीं लगने दिया और सुरक्षित रूप से दिन का खेल निकाल दिया।

इंग्लैंड की ओर से सैम कुरेन और बेन स्टोक्स ने दो-दो जबकि जैक लीच और कप्तान जोए रूट को अब तक एक-एक विकेट मिला है।