फुटबॉल : मुंबई सिटी एफसी ने गोलकीपर भास्कर रॉय के साथ किया करार

July 22nd, 2022

हाईलाइट

  • भास्कर रॉय ने कहा, यह मेरे और मेरे परिवार के लिए एक बड़ा दिन है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई सिटी एफसी ने शुक्रवार को गोलकीपर भास्कर रॉय को साइन करने की घोषणा की। 28 वर्षीय खिलाड़ी मई 2024 तक दो साल के अनुबंध पर आइलैंडर्स में शामिल हुए। पश्चिम बंगाल के बसुनिया पारा के रहने वाले भास्कर ने राजस्थान यूनाइटेड एफसी के लिए 2021-22 आई-लीग में गोल्डन ग्लव अवार्ड जीता। उन्होंने आठ क्लीन शीट रखीं और राजस्थान यूनाइटेड के लिए अपने पहले आई-लीग अभियान में शानदार प्रदर्शन दिखाया।

गोलकीपर ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) कोलकाता में अपने कौशल का सम्मान किया और भारतीय नौसेना, केएफए दक्षिणी समिति और सर्विस फुटबॉल टीम का प्रतिनिधित्व किया, 2015 और 2016 में सेवाओं के साथ लगातार संतोष ट्रॉफी खिताब जीते।

अगले सीजन में भास्कर आई-लीग की ओर से मिनर्वा पंजाब चले गए, जहां उन्होंने तीन सीजन बिताए और 2019 में एएफसी चैंपियंस लीग क्वालिफिकेशन चरण और एएफसी कप में भाग लिया। वह पंजाब की पहली आई-लीग खिताब जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे।

भास्कर रॉय ने कहा, यह मेरे और मेरे परिवार के लिए एक बड़ा दिन है। यह मेरी कड़ी मेहनत और उच्चतम संभव स्तर पर खेलने के मेरे प्रयासों की परिणति है और मुंबई सिटी जैसे बड़े क्लब का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। मैं अपनी क्षमताओं को दिखाने के लिए उत्सुक हूं और अपने साथी प्रतिभाशाली साथियों के साथ काम करने का मौका कुछ ऐसा है, जिसे मैं संजो रहा हूं। यह मेरे लिए एक बड़ा मौका है और मैं इसे पूरा करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार हूं।

मुंबई के हेड कोच डेस बकिंघम ने कहा, भास्कर एक बहुत ही प्रतिभाशाली गोलकीपर है और पिछले सीजन में आई-लीग में सर्वश्रेष्ठ चुने जाने के बाद मुझे खुशी है कि मैं उसे अपनी टीम में शामिल कर पाया।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.