AUS VS IND: राहुल ने कहा- स्ट्राइक रोटेट करने पर काम करने की जरूरत

Need to work on rotating strike: Rahul
AUS VS IND: राहुल ने कहा- स्ट्राइक रोटेट करने पर काम करने की जरूरत
AUS VS IND: राहुल ने कहा- स्ट्राइक रोटेट करने पर काम करने की जरूरत
हाईलाइट
  • स्ट्राइक रोटेट करने पर काम करने की जरूरत : राहुल

डिजिटल डेस्क, सिडनी। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे के बाद वह इस बात की समीक्षा करेंगे कि डॉट गेंदों की संख्या को कैसे कम किया जाए। राहुल ने 66 गेंदों पर 76 रन बनाए, लेकिन उन्होंने साथ ही 29 डॉट बॉल भी खेले और वह स्ट्राइक रोटेट करने में भी विफल रहे तथा भारत को रविवार को यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में 51 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

राहुल ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैं खुद निजी रूप से बैठकर यह देखूंगा कि मैं कैसे कम से डॉट गेंदें खेलूं। एक खिलाड़ी के रूप में आप बेहतर होना चाहते हैं और आप अपनी टीम को जीत दिलाने के मौके देना चाहते हैं। अगर आप स्ट्राइक रोटेट कर सकते हैं और जितनी कम डॉट बॉल खेलेंगे, तो इससे आपकी टीम उतनी ही बेहतर स्थिति में होगी। 28 साल के राहुल ने आगे कहा कि हार के बावजूद भारतीय टीम का ड्रेसिंग रूम का माहौल अभी भी सकारात्मक है। उन्होंने साथ ही कहा कि आस्ट्रेलियाई टीम इसलिए बेहतर प्रदर्शन कर पाएगी क्योंकि उन्होंने घरेलू परिस्थितियों का अच्छी तरह से फायदा उठाया।

राहुल ने कहा, ड्रेसिंग रूम का माहौल अभी भी सकारात्मक है। कभी-कभी टीम के रूप में आप यह स्वीकार करना सीख जाते हैं कि सामने वाली टीम ने बेहतर क्रिकेट खेला है। घरेलू परिस्थितियों के कारण उन्होंने बेहतर क्रिकेट खेला। हमने लंबे समय के बाद 50 ओवर का क्रिकेट खेला है। भारत ने अपनी पिछली वनडे सीरीज फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें उसे तीनों मैच में हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, हम बहुत सारी चीजें कर रहे हैं, जोकि अच्छी है। हमें इन खूबसूरत विकेटों पर बेहतर गेंदबाजी करना होगा। लेकिन हमने ज्यादा गलत भी नहीं किया है।

Created On :   29 Nov 2020 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story