नीरज चोपड़ा ने 2023 सीजन से पहले इंग्लैंड में ट्रेनिंग शुरू की

Neeraj Chopra starts training in England ahead of 2023 season
नीरज चोपड़ा ने 2023 सीजन से पहले इंग्लैंड में ट्रेनिंग शुरू की
एथलेटिक्स नीरज चोपड़ा ने 2023 सीजन से पहले इंग्लैंड में ट्रेनिंग शुरू की
हाईलाइट
  • चोपड़ा चोट के कारण राष्ट्रमंडल खेलों 2022 से हट गए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 2022 के सफल आयोजन के बाद टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने 2023 सीजन से पहले इंग्लैंड के लॉफबोरो विश्वविद्यालय में अपना प्रशिक्षण शुरू कर दिया है। भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी ने रविवार को यूनिवर्सिटी के हाई-परफॉर्मेंस सेंटर में पसीना बहाते हुए अपना एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया।

चोपड़ा ने अपनी तस्वीर और वीडियो के साथ लिखा, नए सीजन के लिए शेप में वापस आने के लिए कड़ी मेहनत जारी है। चोपड़ा कुछ दिन पहले इंग्लैंड में उतरे और 63 दिनों के लिए अपने अत्याधुनिक स्पोर्ट्स जिम और प्रशिक्षण सुविधाओं के लिए माने जाने वाले लॉफबोरो विश्वविद्यालय में कैंप करेंगे। उनके साथ उनके कोच और बायोमैकेनिक्स विशेषज्ञ डॉ क्लॉस बाटरेनिट्ज और फिजियोथेरेपिस्ट ईशान मारवाहा भी हैं।

इस सप्ताह की शुरूआत में, 24 वर्षीय एथलीट ने लॉफबोरो विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ बातचीत की थी। चोपड़ा के 2023 सीजन में अगस्त में बुडापेस्ट में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप, सितंबर में हांग्जो में एशियाई खेलों और डायमंड लीग श्रृंखला की प्रतियोगिताओं में शामिल होने की उम्मीद है।

उन्होंने 2022 में छह प्रतियोगिताओं में भाग लिया और सीजन में दो बार अपने राष्ट्रीय रिकॉर्ड को तोड़ा। चोपड़ा जुलाई में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत जीतने वाले पहले भारतीय भी बने।

हालांकि, चोपड़ा चोट के कारण राष्ट्रमंडल खेलों 2022 से हट गए, लेकिन उन्होंने लुसाने में डायमंड लीग मीट जीतने वाले पहले भारतीय बनकर अपनी वापसी को चिह्न्ति किया और अंतत: डायमंड लीग ट्रॉफी जीतने वाले पहले भारतीय भी बने।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Dec 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story