क्रिकेट: न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच बने ल्यूक रोंची

New Zealand batting coach Luke Ronchi
क्रिकेट: न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच बने ल्यूक रोंची
क्रिकेट: न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच बने ल्यूक रोंची
हाईलाइट
  • न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच बने ल्यूक रोंची

डिजिटल डेस्क, ऑकलैंड। पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची को आगामी समर सीजन के लिए न्यूजीलैंड का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है। उन्हें पीटर फुल्टन की जगह बल्लेबाजी कोच बनाया गया है, जिन्होंने जुलाई में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। रोंची ने अपने करियर में कुल चार टेस्ट, 85 वनडे और 33 टी-20 मैच खेले हैं और अब वह न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड और गेंदबाजी कोच शेन जर्गेन्सेन के साथ काम करेंगे जिन्हें दोबारा नियुक्त किया गया है।

रोंची पिछले दो साल से लगातार न्यूजीलैंड टीम के साथ काम कर रहे थे। वह 2019 विश्व कप में भी न्यूजीलैंड टीम के साथ थे। 39 साल के रोंची ने कहा, मैं काफी खुश हूं। हाल ही में टीम के साथ जुड़कर मुझे काफी अच्छा लगा और फुल टॉइम मौका मिलने के बाद मुझे बेहद खुशी हो रही है। उन्होंने कहा, टीम के बल्लेबाजों के साथ लगातार काम करने का मुझे बेहतरीन मौका मिल रहा है। मेरे ऊपर यह एक बड़ी जिम्मेदारी है। गैरी और अन्य सभी कोचों के साथ मिलकर हमें एक बेहतरीन रणनीति तैयार करनी होगी क्योंकि आगामी दिनों में चार टीमें न्यूजीलैंड का दौरा करने वाली हैं और वे सभी अलग-अलग चुनौतियां पेश करेंगी।

2017 में क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से वह क्रिकेट वेलिंग्टन के डेवलपमेंट प्रोग्राम का हिस्सा रहे हैं। इसके अलावा वह पाकिस्तान सुपर लीग में इस्लामाबाद युनाईटेड के प्लेयर और कोच भी रहे हैं। रोंची अगले दो सप्ताह में पुरुष टीम के साथ अपना काम शुरू कर देंगे।

 

 

Created On :   4 Nov 2020 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story