comScore

क्रिकेट: फ्रेंचाइजी ने कहा- IPL GC की बैठक को लेकर कोई जानकारी नहीं, सरकार की मंजूरी मिलने से खुश

August 09th, 2020 13:44 IST
क्रिकेट: फ्रेंचाइजी ने कहा- IPL GC की बैठक को लेकर कोई जानकारी नहीं, सरकार की मंजूरी मिलने से खुश

हाईलाइट

  • आईपीएल जीसी की बैठक को लेकर कोई जानकारी नहीं, सरकार की मंजूरी मिलने से खुश : फ्रेंचाइजी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल फ्रेंचाइजियों को अभी भी गवर्निग काउंसिल से लीग के 13वें सीजन को लेकर होने वाली आधिकारिक बैठक की तीराख के ऐलान का इंतजार है। टीमें हालांकि इस बात से खुश हैं कि सरकार से मंजूरी मिल गई है और टीमें अब अपनी व्यवस्थात्मक तैयारियों को खत्म करने के अंतिम पड़ाव में हैं। इस बार लीग का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होना है। फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि गवर्निग काउंसिल ने अभी तक बैठक के बारे में नहीं बताया है, लेकिन फ्रेंचाइजियों को सरकार की मंजूरी के बारे में सूचित कर दिया गया है।

अधिकारी ने कहा, गवर्निग काउंसिल के साथ होने वाली बैठक को लेकर हमें कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन हम यह जानकर खुश हूं कि सरकार ने मंजूरी दे दी है। इसलिए अब हम व्यवस्थात्मक तैयारी को खत्म करने के अंतिम पड़ाव में हैं। हमने अपने वीजा की प्रक्रिया शुरू कर दी है और जब टीम यूएई पहुंचेगी तो होटल, यातायात एजेंसी की भी व्यवस्था हो जाएगी। उम्मीद है कि हमारी बैठक जल्दी हो और मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) को लेकर जो कुछ सवाल हैं उनका जवाब मिल जाएगा।

एक और फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि चूंकि सावधानी बरती जानी है इसलिए अब फोकस व्यवस्था पर है। उन्होंने कहा, आधिकारिक बैठक को लेकर अभी भी हमें बोर्ड के प्रतिक्रिया का इंतजार है, लेकिन इस बीच हम बाकी चीजों को पूरा करने में लगे हुए हैं। आप यह कह सकते हैं कि हमने रेकी कर ली है और फिर आगे बढ़े हैं और बस, होटलों को लेकर सभी तरह की बुकिंग पूरी कर ली हैं। साथ ही हमने मेडिकल चेक की भी बात कर ली है और वह हमारे खिलाड़ी तथा सपोर्ट स्टाफ के साथ रहेंगे।

उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि आने वाले सप्ताह में हमारी जीसी के साथ बैठक होगी और वहां हम कुछ बिंदुओं पर बात कर सकें जो हमने पिछली बैठक में किए थे और हमें स्पष्टता मिल सके। आठ टीमों की हालांकि पिछले बुधवार टेलीकॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक हुई थी और जो मुख्य मुद्दों पर चर्चा हुई थी उनमें खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट,व्यवस्था और मुख्य प्रायोजक के तौर पर चर्चा हुई थी।

कमेंट करें
ULVyl