दैनिक भास्कर हिंदी: #USOpen: फाइनल में भिड़ेंगे नडाल और एंडरसन, 20 साल पुरानी फोटो वायरल

September 9th, 2017

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। US Open के मेन सिंगल्स का फाइनल मुकाबला दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी राफेल नडाल और केविन एंडरसन के बीच रविवार को खेला जाएगा। सेमीफाइनल मुकाबले में नडाल का मुकाबला अर्जेंटिना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो से हुआ, जबकि एंडरसन की भिड़ंत स्पेन के पेब्लो कैरिनो बस्टा से हुई। इसी के साथ एंडरसन साउथ अफ्रिका के 30 साल बाद पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने ग्रैंडस्लेम टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। 

सेमीफाइनल में क्या हुआ? 

शुक्रवार को हुए US Open के सेमीफाइनल मुकाबले में स्पेनिश स्टार राफेल नडाल और अर्जेंटिना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो की भिड़ंत हुई। इस मुकाबले में नडाल ने डेल पोट्रो को 4-6, 6-0, 6-3 और 6-2 से मात देकर फाइनल में अपनी जगह बनाई। 

इसके साथ ही केविन एंडरसन ने पेब्लो कैरिनो बस्टा को 4-6, 7-5, 6-3 और 6-4 से हराकर फाइनल में एंट्री की। ये पहली बार है जब नडाल और एंडरसन ग्रैंडस्लेम के फाइनल मुकाबले में आमने-सामने होंगे। 

राफेल नडाल इस साल के तीसरा ग्रैंडस्लेम का फाइनल मुकाबला खेल रहे हैं, जबकि एंडरसन का ये पहला फाइनल मुकाबला है। एंडरसन साउथ अफ्रिका के 30 साल बाद ऐसे पहले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने ग्रैंडस्लेम के फाइनल में अपनी जगह बनाई है। 

19 साल पुरानी फोटो हो रही है वायरल

फाइनल मुकाबले से पहले राफेल नडाल और केविन एंडरसन की करीब 19 साल पुरानी एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। ये फोटो 1998 की है, जब दोनों खिलाड़ी स्टटगार्ट नाइकी टेनिस जूनियर मास्टर्स टूर्नामेंट में हिस्सा लेने गए थे। उस समय नडाल और एंडरसन दोनों ही 12 साल के थे।  

खबरें और भी हैं...