न्यूयॉर्क: नोवाक जोकोविच यूएस ओपन से हो सकते हैं बाहर

July 21st, 2022

हाईलाइट

  • यूएस ओपन का मुख्य ड्रॉ 29 अगस्त से शुरू होगा

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। 21 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नोवाक जोकोविच का कोरोना वैक्सीन स्टेटस को लेकर यूएस ओपन से भी बाहर होने की संभावना है। सर्बियाई ग्रैंड स्लैम में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि टूर्नामेंट के आयोजकों ने एक बार फिर कहा है कि उन्हें अमेरिकी सरकार के कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

हालांकि, दुनिया भर में लगभग 12 हजार लोगों ने अब एक ऑनलाइन पिटिशन पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें यूनाइटेड स्टेट्स टेनिस एसोसिएशन (यूएसटीए) को देश की सरकार के साथ काम करने के लिए कहा गया है, ताकि जोकोविच को कोविड-19 वैक्सीन लेने से इनकार करने के बावजूद यूएस ओपन में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति मिल सके।

फ्लशिंग मीडोज में तीन बार के चैंपियन को बुधवार को वर्ष के अंतिम ग्रैंड स्लैम के लिए प्रवेश सूची में नामित किया गया था, लेकिन यह एक संकेत के बजाय नियमित है कि उन्हें खेलने की अनुमति दी जाएगी। 21 जून को शुरू की गई चेंज डॉट ओआरजी याचिका में कहा गया है, महामारी के इस चरण में जोकोविच को यूएस ओपन 2022 में खेलने की अनुमति नहीं देने का कोई कारण नहीं है।

जोकोविच ने उन्हें इस साल की शुरूआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन में प्रतिस्पर्धा करने का मौका पहले ही गंवा दिया था और ऐसा फिर से करने की संभावना है। इस महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस पर जीत के साथ अपना विंबलडन का ताज बरकरार रखने वाले सर्बियाई ने फरवरी में कहा था कि वह कोविड-19 वैक्सीन लेने के बजाय ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट से चूकना पसंद करेंगे। यूएस ओपन का मुख्य ड्रॉ 29 अगस्त से शुरू होगा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.