comScore

जोकोविच ने जीता करियर का 83वां खिताब, मोलकान को हराकर अपने नाम किया बेलग्रेड ओपन 

जोकोविच ने जीता करियर का 83वां खिताब, मोलकान को हराकर अपने नाम किया बेलग्रेड ओपन 

हाईलाइट

  • नोवाक जोकोविच ने जीता करियर का 83वां खिताब
  • मोल्कन को हराकर अपने नाम किया बेलग्रेड ओपन
  • नोवाक जोकोविच की नजरें फ्रेंच ओपन जीतने पर

डिजिटल डेस्क, बेलग्रेड। विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने शनिवार को घेरलू मैदान पर बेलग्रेड ओपन में 23 वर्षीय एलेक्स मोलकान क्वालीफायर मैच में  6-4, 6-3 से हराकर अपने करियर का 83वां खिताब जीता। घेरलू मैदान पर ये उनका तीसरा खिताब था। सर्बियाई स्टार जोकोविच ने पहली बार एटीपी के फाइनल खेल रहे मोलकान को 88 मिनट में हराया दिया। 

जोकोविच ने बेलग्रेड ओपन जीतक फ्रेंच ओपन से पहले अच्छा अभ्यास किया है। 34 वर्षीय जोकोविच ने इस सीजन में 20-3 के रिकॉर्ड में सुधार किया और अब वह पेरिस में खेलेंगे, जहां वह फ्रेंच ओपन के पहले दौर में अमेरिकी खिलाड़ी टेनेस सैंडग्रेन के खिलाफ खेलेंगे।

मैच के बाद जोकोविच ने कहा, मुझे यहां (घरेलू) दर्शकों के सामने आखिरी बार खेले हुए काफी समय हो गया था। 10 साल बाद यहां ट्रॉफी पकड़ना वास्तव में खास है। इससे पहले उन्होंने 2009 और 2011 में सर्बिया ओपन जीता था। जोकोविच ने कहा, यह रोलां गैरो से से पहले शानदार अनुभव है। मैं अच्छा खेल रहा हूं, अच्छा महसूस कर रहा हूं और मैंने अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताया है।

इससे पहले जोकोविच ने सेमीफाइनल में फेडरिको कोरिया को 6-1, 6-0 से हराया। सभी टेनिस प्लेयर फिलहाल साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन की तैयारियों में जुटे हुए हैं। फ्रेंच ओपन की शुरुआत 30 मई से होगी। जोकोविच ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन को रिकॉर्ड 9वीं बार अपने नाम किया था।

कमेंट करें
TQM3O