औरेंज कैप राहुल के पास, रबादा के पास फिर आई पर्पल कैप

Orange cap came to Rahul, purple cap again to Rabada
औरेंज कैप राहुल के पास, रबादा के पास फिर आई पर्पल कैप
औरेंज कैप राहुल के पास, रबादा के पास फिर आई पर्पल कैप
हाईलाइट
  • औरेंज कैप राहुल के पास
  • रबादा के पास फिर आई पर्पल कैप

डिजिटल डेस्क, अबू धाबी। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल के पास औरेंज कैप बरकरार है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा के पास पर्पल कैप पहुंच गई है। राहुल ने चेन्नई के फाफ डु प्लेसिस से औरेंज कैप ली थी जबकि रबादा ने किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से पर्पल कैप ली है। शमी से पहले रबादा के पास ही पर्पल कैप थी।

राहुल के पास पहले से ही औरेंज कैप मौजूद है जबकि रबादा को मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच के बाद पर्पल कैप हासिल हुई है। औरेंज कैप लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को दी जाती है जबकि पर्पल कैप सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को।

राहुल लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की सूची में पहले स्थान पर हैं। उनके तीन मैचों में 222 रन हो गए हैं। उनके पीछे उनकी ही टीम के मयंक अग्रवाल हैं जिन्होंने राजस्थान के खिलाफ शतक जमाया। मयंक राहुल से सिर्फ एक रन पीछे हैं। तीसरे नंबर पर डु प्लेसिस हैं जिनके नाम तीन मैचों में 173 रन हैं।

गेंदबाजों में रबादा तीन मैचों में सात विकेट के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। दूसरे स्थान पर शमी हैं जिनके नाम तीन मैचों में सात विकेट हैं, लेकिन उनका औसत कम है। चेन्नई के सैम कुरैन तीन मैचों में पांच विकेट लेकर तीसरे स्थान पर हैं। टीम अंकतालिका में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स हैदराबाद के खिलाफ हारने के बाद दूसरे नंबर पर खिसक गई है। राजस्थान रॉयल्स दूसरे और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर तीसरे नंबर पर है।

Created On :   30 Sep 2020 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story