दैनिक भास्कर हिंदी: चोट से उबर रहे हसन अली की आर्थिक मदद करेगी पीसीबी

June 8th, 2020

हाईलाइट

  • चोट से उबर रहे हसन अली की आर्थिक मदद करेगी पीसीबी

लाहौर, 8 जून, (आईएएनएस)। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली अपनी पीठ की चोट से उबर रहे हैं। उन्होंने पिछले सप्ताह वर्चुअल रिहैब सेशन किया था। उनके विशेषज्ञ ने बताया कि हसन को हो सकता है सर्जरी की जरूरत न पड़े और वे जल्द ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौट आएंगे।

हसन ने पिछले सप्ताह लाहौर के न्यूरोसर्जन आसिफ बशीर, आस्ट्रेलिया के पीटर ओ सुलीवन, और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मेडिकल टीम के मार्गदर्शन में दो घंटे ऑनलाइन रिहैब सेशन किया।

पैनल हसन की प्रगति से काफी खुश हैं और आने वाले दिनों में उन पर नजर रखेगा।

पीसीबी की मेडिकल और स्पोटर्स साइंस टीम के निदेशक, सोहेल सलीम ने कहा , हसन अली को एक ही साल में दो बार एक ही जगह चोट आई है और यह सामान्य बात नहीं है। हमने कुछ सर्वश्रेष्ठ और अनुभवी विशेषज्ञों से बात की है और इस बात को सुनकर खुश हैं कि हसन की रिहैब सेशन अच्छा जा रहा है।

उन्होंने कहा, हालांकि यह रिहैब के शुरुआती दिन हैं और हम अगले पांच सप्ताह तक उनकी प्रगति को देखेंगे और मिलकर उनके भविष्य पर फैसला लेंगे।

इसी बीच पीसीबी ने कहा है कि वह हसन को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटने तक आर्थिक मदद भी मुहैया कराएगी।

पीसीबी ने यह फैसला हसन के चोट के कारण केंद्रीय अनुबंध में से बाहर जाने के कारण लिया है।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वसीम खान ने कहा है, हसन अली हमारी धरोहर हैं और आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी -2017 के हीरो हैं। यह पीसीबी की जिम्मेदारी है कि इस मुश्किल समय में उनका ध्यान रखा जाए ताकि वह अपनी फिटनेस पर काम करने पर फोकस कर सकें।