comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

पीकेएल-7 : मुम्बा ने एलिमिनेटर-2 में हरियाणा को दी मात

October 14th, 2019 23:30 IST
 पीकेएल-7 : मुम्बा ने एलिमिनेटर-2 में हरियाणा को दी मात

अहमदाबाद, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन में सोमवार को एलिमिनेटर-2 में यू-मुम्बा ने हरियाणा स्टीलर्स को कड़े मुकाबले में 46-38 से हरा दिया।

हरियाणा के विकास कंडोल ने सुपर ट्रांस्टेडिया स्थित ईका स्टेडियम में खेले गए मैच में हरियाणा के लिए सुपर-10 भी मारा लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

इस जीत ने मुम्बा को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया है जहां अब बुधवार को उसका सामना बंगाल वारियर्स के साथ होगा। इस हार के बाद हरियाणा स्टीलर्स लीग से बाहर हो गई। टीम ने लीग के इस सीजन में 23 में से 13 मैच जीते जबकि उसका एक मैच टाई रहा।

प्रशांत कुमार राय ने मैच के पहले मिनट में ही सुपर रेड लगाकर हरियाणा स्टीलर्स को अच्छी शुरुआत दिलाई। मुम्बा ने हालांकि अगले मिनट में ही स्कोर 4-4 से बराबर कर दिया। इसके बाद मैच के चौथे मिनट में विनय ने शानदार रेड के जरिए फिर से हरियाणा को फिर बढ़त दिला दी।

हरियाणा ने अपनी बढ़त को बनाए रखने की बहुत कोशिश की, लेकिन मुम्बा ने पहले हाफ की समाप्ति से कुछ मिनट पहले ही रेड के जरिए अहम अंक बटोर अपने आप को आगे कर दिया। मुम्बा ने पहले हाफ का अंत 22-15 के स्कोर के साथ किया।

हरियाणा के विकास और विनय अपनी टीम के लिए अच्छा कर रहे थे लेकिन इसके बाद भी मुम्बा को पीछे करना हरियाणा के बस में नहीं हो पा रहा था। 31वें मिनट में कप्तान धर्मराज चेरालथन के आउट होने के कारण हरियाणा को एक और बड़ा झटका लगा।

मुम्बा ने अपनी बढ़त को कायम रखा और हरियाणा काफी मशक्कत के बाद भी मुम्बा की बराबरी नहीं कर सकी। मुम्बा ने इसके बाद लगातार अंक लेते हुए मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

कमेंट करें
bFPIJ