पीकेएल-7 : एलिमिनेटर-1 में बेंगलुरू के सामने यूपी योद्धा की चुनौती

PKL-7: UP warrior challenge in front of Bengaluru in eliminator-1 (preview)
पीकेएल-7 : एलिमिनेटर-1 में बेंगलुरू के सामने यूपी योद्धा की चुनौती
पीकेएल-7 : एलिमिनेटर-1 में बेंगलुरू के सामने यूपी योद्धा की चुनौती

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। मौजूदा चैंपियन बेंगलुरू बुल्स टीम प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन में सोमवार को यहां ट्रांसस्टेडिया स्थित ईकेए एरेना में होने वाले एलिमिनेटर-1 में यूपी योद्धा की चुनौती का सामना करेगी।

पीकेएल के इतिहास में यूपी योद्धा की टीम लगातार तीसरी बार प्लेऑफ में पहुंची है। वहीं, बेंगलुरू बुल्स चौथी बार प्लेऑफ खेलने के लिए मैट पर उतरेगी। बेंगलुरू के सामने अपना खिताब बचाने की चुनौती है।

यूपी योद्धा की टीम इस सीजन में बेंगलुरू के खिलाफ दो मुकाबले खेली है और दोनों में उसने बेंगलुरू बुल्स को मात दी है। हालांकि पीकेएल का ओवरआल रिकॉर्ड देखा जाए तो लीग के आठ मैचों में बेंगलुरू ने पांच बार यूपी को हराया है।

बेंगलुरू बुल्स के स्टार रेडर और कप्तान पवन कुमार सहरावत का मानना है कि असली चुनौती अब शुरू हुई है क्योंकि जो भी टीमें प्लेऑफ में पहुंची हैं, वे सभी सर्वश्रेष्ठ है।

पवन ने मैच से पूर्व कहा, लीग चरण काफी प्रतिस्पर्धात्मक रहा, लेकिन अब उससे भी ज्यादा प्रतिस्पर्धात्मक और चुनौतीपूर्ण ये प्लेऑफ के मैच होने वाले हैं। लीग चरण में हमें एक दूसरे की कमजोर और ताकतों का पता चला है और अब हम उसी के हिसाब से रणनीति बनाएंगे।

कप्तान ने कहा, हम इस सीजन में यूपी के खिलाफ पहले दो मैच हार चुके हैं। हमने उन मैचों में जो गलती की थी अब उसे सुधारेंगे। रोहित अब फिट हो चुके हैं और वे मैट पर उतरने के लिए तैयार हैं। अब नॉकआउट चरण है और इसमें हमें अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। हमारे पास यूपी योद्धा की मजबूत डिफेंस के खिलाफ रणनीति है और खिताब बचाने के लिए अब हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। हमारी रेडिंग मजबूत है और उनका डिफेंस, ऐसे में यह काफी दिलचस्प मुकाबला होगा।

इस सीजन में यूपी का डिफेंस काफी मजबूत माना जा रहा है और टीम इसी के दम पर अब तक यहां पहुंचाी है। हालांकि कप्तान नितेश इससे इत्तेफाक नहीं रखते है।

नितेश ने कहा, केवल डिफेंस से ही मैच नहीं जीत सकते। जब तक रेडर नहीं चलेंगे तब तक मैच नहीं जीता जा सकता है। मैट पर जो भी सात खिलाडी होते है अगर वे सभी अपना योगदान देंगे, तभी टीम को जीत मिल सकती है।

उन्होंने कहा, बेशक हम लीग में बेंगलुरू को हरा चुके हैं, लेकिन प्लेऑफ में थोडा दबाव तो रहेगा। इसलिए मेरा मानना है कि जो दबाव झेल जाएगा, वह जीतेगा।

एलिमिनेटर-1 की विजेता का सामना पहले सेमीफाइनल में बुधवार को दबंग दिल्ली से होगा, जो लीग टेबल में टॉप पर रहते हुए एलिमिनेटर के झमेले से मुक्त है। टेबल में दूसरे स्थान पर आने वाले बंगाल वॉरियर्स टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।

 

Created On :   13 Oct 2019 1:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story