पृथ्वी शॉ ने जड़ा टी20 करियर का अपना पहला शतक

Prithvi Shaw scored his first century of T20 career
पृथ्वी शॉ ने जड़ा टी20 करियर का अपना पहला शतक
क्रिकेट पृथ्वी शॉ ने जड़ा टी20 करियर का अपना पहला शतक
हाईलाइट
  • उन्होंने सिर्फ 61 गेंदों में 134 रनों की विस्फोटक पारी खेली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने शुक्रवार को एससीए स्टेडियम, राजकोट में चल रहे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एलीट ग्रुप ए मैच में असम के खिलाफ मुंबई के लिए अपना पहला टी20 शतक लगाया। उन्होंने सिर्फ 61 गेंदों में 134 रनों की विस्फोटक पारी खेली।

सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की अनुपस्थिति में मुंबई की कप्तानी कर रहे शॉ ने अपनी पारी में 13 चौके और नौ छक्के लगाए, जिससे मुंबई को पहले बल्लेबाजी करने के लिए 20 ओवर में 230/3 का स्कोर बनाने में मदद मिली।

शॉ ने दूसरे विकेट के लिए यशस्वी जायसवाल (42) के साथ 114 रनों की साझेदारी की, जिससे मुंबई ने 61 रन से जीत दर्ज की और असम को 19.3 ओवर में 169 रन पर आलआउट कर दिया। शॉ ने 2022/23 के घरेलू सत्र की शुरूआत पूर्वोत्तर क्षेत्र के खिलाफ दलीप ट्रॉफी के शुरूआती मैच में पश्चिम क्षेत्र के लिए 113 रनों की पारी खेली थी।

उन्होंने सेमीफाइनल में सेंट्रल जोन के खिलाफ 60 और 142 रन बनाए थे। चेन्नई में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए के एक दिवसीय टीम के सदस्य के रूप में, शॉ ने 48 गेंदों में 77 रनों की पारी खेली और मेजबान टीम को श्रृंखला जीतने में मदद की।

इस महीने की शुरूआत में, शॉ ने इस महीने में दक्षिण अफ्रीका पर भारत की 2-1 वनडे श्रृंखला जीत में न खेल पाने पर निराशा व्यक्त की थी।

शॉ ने मिड-डे के हवाले से कहा, मैं निराश था। मैं रन बना रहा हूं, बहुत मेहनत कर रहा हूं, लेकिन मौका नहीं मिल रहा है। लेकिन, यह ठीक है। जब उन्हें (राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को) लगेगा कि मैं तैयार हूं, तो वे मुझे मौका देंगे। मुझे जो भी अवसर मिले, चाहे यह भारत ए या अन्य टीमों के लिए है, मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं और अपने फिटनेस स्तर को बनाए रखूं।

2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू पर टेस्ट शतक लगाने वाले शॉ ने आखिरी बार पिछले साल जुलाई में श्रीलंका के सफेद गेंद के दौरे के दौरान भारत के लिए खेला था। आईपीएल 2022 में, दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए, शॉ ने 10 पारियों में केवल 283 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे और टाइफाइड के कारण सीजन के चार मैचों से चूक गए थे।

उन्होंने आगे खुलासा किया था कि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में सात-आठ किलो वजन कम किया है, इसके अलावा कुछ जीवन शैली में बदलाव भी किया है।

उन्होंने कहा, मैंने अपनी बल्लेबाजी में अलग-अलग चीजों पर काम नहीं किया, लेकिन फिटनेस का बहुत काम किया। मैंने पिछले आईपीएल के बाद वजन घटाने पर काम किया और इसे सात से आठ किलोग्राम कम किया। मैंने जिम में बहुत समय बिताया, बहुत कुछ किया दौड़ने के लिए, और किसी भी मिठाई और कोल्ड ड्रिंक का सेवन नहीं किया। चाइनीज खाना अब मेरे मेनू से पूरी तरह से बाहर हो गया है।

इससे पहले प्रतियोगिता में शॉ ने मध्य प्रदेश और मिजोरम के खिलाफ क्रमश: 29 और नाबाद 55 रन बनाए थे।

मुंबई को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप ए में असम, मध्य प्रदेश, मिजोरम, रेलवे, राजस्थान, उत्तराखंड और विदर्भ के साथ राजकोट में अपने सभी लीग मैच खेलने के लिए रखा गया है।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Oct 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story