comScore

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंची पीवी सिंधु

August 04th, 2018 11:43 IST

हाईलाइट

  • भारत की पीवी सिंधु BWF के सेमीफाइनल में पहुंची।
  • सिंधु ने क्वार्टरफाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराया।
  • सेमीफाइनल में अकाने यामागुची से भिड़ेगी सिंधु।

डिजिटल डेस्क, नानजिंग। भारत की ओलंपिक सिल्वर पदक विजेता पीवी सिंधु शुक्रवार को धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 10वें बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप (BWF) के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। स्टार महिला शटलर सिंधु ने महिला सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे सेटों में 21-17, 21-19 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की। सेमीफाइनल में सिंधु का सामना वर्ल्ड नं दो अकाने यामागुची से होगा। सिंधु ने इसी के साथ ओकुहारा से थाईलैंड ओपन के फाइनल में मिली हार का बदला भी ले लिया।

वर्ल्ड नं तीन सिंधु ने 58 मिनट तक चले मुकाबले में ओकुहारा को आसानी से मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की। दोनों ही शटलरों ने पहले गेम में एक-दूसरे पर स्मैश से जमकर निशाना साधा और लाभ उठाने की कोशिश की। एक समय सिंधु पहले गेम में पीछे चल रही थी। लेकिन इसके बाद सिंधु ने जोरदार वापसी की और लगातार अंक बनाते हुए स्कोर 21-17 से अपने पक्ष में कर लिया। दूसरे सेट में भी ओकुहारा ने लीड ले रखी थी लेकिन सिंधु ने वापसी करते हुए 21-19 से दूसरा गेम भी जीत लिया।

गौरतलब है कि ओकुहारा ने पिछले वर्ष सिंधु को इसी वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में 19-21, 22-20, 20-22 से मात दी थी। सिंधु ने इसका बदला भी लेते हुए इस बार ओकुहारा को कोई मौका नहीं दिया। इसी के साथ सिंधु ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में अपना चौथा पदक पक्का कर लिया। इससे पहले सिंधु के नाम दो कांस्य और एक रजत पदक शामिल हैं।  

कमेंट करें
K72WA