BCCI की चिट्ठी पर क्वींसलैंड सरकार का जवाब, खिलाड़ियों को क्वारनटीन नियमों का सख्ती से पालन करना ही होगा

Queensland government responded BCCI letter seeking exemption from strict quarantine rules
BCCI की चिट्ठी पर क्वींसलैंड सरकार का जवाब, खिलाड़ियों को क्वारनटीन नियमों का सख्ती से पालन करना ही होगा
BCCI की चिट्ठी पर क्वींसलैंड सरकार का जवाब, खिलाड़ियों को क्वारनटीन नियमों का सख्ती से पालन करना ही होगा

ब्रिसबेन। क्वींसलैंड सरकार ने BCCI की खिलाड़ियों को सख्त क्वारनटीन नियमों से छूट देने को लेकर लिखी चिट्ठी का जवाब दिया है। क्वींसलैंड सरकार ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को ब्रिस्बेन में क्वारनटीन नियमों का सख्ती से पालन करना ही होगा। क्वींसलैंड के हेल्थ डिपार्टमेंट ने कहा कि अगर ब्रिस्बेन में टेस्ट होता है, तो टीम इंडिया के प्लेयर्स को सिर्फ ट्रेनिंग और खेलने की ही परमिशन दी जाएगी। बाकी समय उन्हें अपने होटल रूम में ही गुजारना होगा।

हेल्थ डिपार्टमेंट के कहा, कोरोना की वजह से सिडनी को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। जब कोई भी टीम हॉटस्पॉट से आती है तो उन्हें क्वारनटीन किया जाता है। यह नियम सिर्फ टीम इंडिया के लिए नहीं हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम और बाकी स्पोर्ट्स के प्लेयर्स को भी इसी नियम से गुजरना होगा। हेल्थ डिपार्टमेंट ने कहा, ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड सख्त क्वारनटीन करने की मजबूरी को समझती है। उन्होंने हमें भरोसा भी दिया है कि चौथे टेस्ट के दौरान वे नियमों का पालन करेंगे। हम यहां के लोगों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।

बता दें कि BCCI ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड (CA) को ब्रिस्बेन में 15 जनवरी से होने वाले चौथे टेस्ट से पहले चिट्ठी लिखी थी। इस चिट्ठी में CA से साफ तौर पर कहा गया है था कि अगर ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट खेलना है तो इंडियन प्लेयर्स को सख्त क्वारनटीन नियमों से छूट देनी होगी। BCCI के अधिकारी ने गुरुवार को CA के हेड अर्ल एडिंग को टूर से पहले साइन किया गया समझौता याद दिलाया था, जिसमें सख्त नियमों को 2 बार मानने जैसी कोई बात नहीं कही गई थी।

बोर्ड ने कहा था कि IPL की तरह खिलाड़ियों को होटल में एक-दूसरे के कमरे में जाने की इजाजत दी जानी चाहिए। उन्हें एक-दूसरे के साथ खाना खाने और टीम मीटिंग करने की इजाजत भी दी जानी चाहिए। इससे पहले BCCI के एक अधिकारी ने क्रिक बज से कहा था कि टीम इंडिया के प्लेयर्स चिड़ियाघर में रखे गए जानवरों की तरह किए जा रहे बर्ताव से परेशान हो चुके हैं। उन्होंने कहा था कि यह अजीब बात है, 20 हजार दर्शकों को स्टेडियम में जाने की इजाजत है और खिलाड़ी क्वारनटीन हैं।

Created On :   8 Jan 2021 9:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story