• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • Rahul Dravid made a big statement on Jasprit Bumrah's fitness, said- we hope Bumrah will go to Australia

टी-20 वर्ल्ड कप 2022: बुमराह से उम्मीद बरकरार, सौरव गांगुली के बाद राहुल द्रविड़ ने भी जसप्रीम बुमराह के वर्ल्ड कप खेलने पर दिया बड़ा बयान, बुमराह के ऑस्ट्रेलिया जाने की राह आसान!

October 1st, 2022

हाईलाइट

  • बुमराह साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हो गए, साथ ही उनके वर्ल्ड कप खेलने पर भी संदेह बना हुआ है।

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत में अब सिर्फ कुछ ही दिन बचे हैं। कई टीमें तो ऑस्ट्रेलिया पहुंच भी गईं। लेकिन भारतीय टीम भी अगले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। लेकिन टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर अभी तक कोई अपडेट नहीं है कि वो वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगे या नहीं। बीसीसीआई ने भी इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। लेकिन भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने बुमराह की फिटनेस पर बड़ा बयान दिया है। 

राहुल द्रविड़ ने एक संवाददाता सम्मेलन में बुमराह की वर्ल्ड कप में उपलब्धता और उनकी फिटनेस को लेकर कहा कि, "जब तक मुझे आधिकारिक पुष्टि नहीं मिलती कि वह (टी 20 विश्व कप से) बाहर हो गए हैं, पर उम्मीद हमेशा कायम रहेगी।"

राहुल ने आगे कहा, "अभी तक के लिए बुमराह आधिकारिक तौर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज से बाहर हो गए हैं, जैसा कि आप जानते हैं। वह एनसीए में गए हैं और हम अगले चरणों पर आधिकारिक पुष्टि का इंतजार कर रहे हैं। इसलिए, जैसा कि अब तक वह आधिकारिक तौर पर केवल इस सीरीज से बाहर हैं, लेकिन हम देखेंगे कि अगले कुछ दिनों में क्या होता है और एक बार हमें कुछ आधिकारिक पुष्टि मिल जाती है, तो हम इसे शेयर करने में सक्षम होंगे।" 

बता दें कि, इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी अपने बयान में कहा था कि, "बुमराह अभी वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुए हैं, देखते हैं आगे क्या होगा। बुमराह ऑस्ट्रेलिया जाएंगे या नहीं इस पर फैसला दो या तीन दिन में लिया जा सकता है। उनको वर्ल्ड कप से बाहर मत रखो।"

गौरतलब है कि बुमराह ने पिछले हफ्ते ही अपनी इंजरी से रिकवर होकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी की थी। बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज के दो मुकाबलो में हिस्सा लिया था। लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले वो एक बार फिर चोटिल हो गए और पहले टी-20 मैच से पहले पीठ में गंभीर समस्या की वजह से एनसीए में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। जिस वजह से वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हो गए, साथ ही उनके वर्ल्ड कप खेलने पर भी संदेह बना हुआ है।