एशिया कप में यह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हो सकते हैं रोहित, बनाने होंगे केवल इतने रन

Rohit can make this big record in Asia Cup, only 117 runs to be scored
एशिया कप में यह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हो सकते हैं रोहित, बनाने होंगे केवल इतने रन
हिट-मैन के पास नंबर वन बनने का मौका एशिया कप में यह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हो सकते हैं रोहित, बनाने होंगे केवल इतने रन
हाईलाइट
  • टीम इंडिया अपना पहला मैच पाकिस्तान के साथ 28 अगस्त को खेलेगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंटों में से एक एशिया कप का आगाज कुछ ही दिनों में होने वाला है। जहां भारतीय टीम की नजर आठवीं बार इस खिताब पर कब्जा करने की होगी। वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड अपना नाम करना चाहेंगे। गौरतलब है कि यूएई में आयोजित होने वाले एशिया कप 2022 का शुभारंभ 27 अगस्त से हो रहा है। टूर्नामेंट का पहला मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया अपना पहला मैच पाकिस्तान के साथ 28 अगस्त को खेलेगी। 

बन सकते हैं 1 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज

रोहित के पास इस एशिया कप में इतिहास बनाने का मौका है। दरअसल, रोहित ने अब तक एशिया कप में 883 रन बनाए हैं। अगर रोहित 117 रन और बना लेते हैं तो उनके एशिया कप में 1 हजार रन पूरे हो जाएंगे और इस तरह वह एशिया के इस सबसे बड़े टूर्नामेंट में 1 हजार रन पूरे करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। 

गौरतलब है कि एशिया कप के इतिहास में अभी तक केवल दो ही बल्लेबाज 1 हजार रन बना पाए हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी श्रीलंका के हैं। यह बल्लेबाज हैं पूर्व श्रीलंकाई कप्तान सनथ जयसूर्या और कुमार संगाकारा। इन दोनों के खाते में इस टूर्नामेंट में 1-1 हजार से ज्यादा रन दर्ज हैं। अब रोहित के पास यह खास उपलब्धि हासिल करने का मौका है। 

शानदार फॉर्म में हैं रोहित

बीते एक साल से चोट के कारण टीम से बाहर-भीतर होने वाले रोहित ने मैदान पर अपनी वापसी के बाद टी-20 मैचों में कुछ शानदार पारियां खेली हैं। उन्होंने चोट से उबर कर इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया। इसके बाद वेस्टइंडीज दौरे पर भी भारतीय कप्तान ने टीम को आक्रमक शुरुआत दिलाई। 

बता दें कि चोट से उबर कर मैदान पर वापसी करने के बाद रोहित ने अपनी बल्लेबाजी का तरीका बदल दिया है। अब वह शुरुआत से ही तेज बैटिंग करने की कोशिश करते हैं जिससे सामने वाली टीम दवाब में आ जाए। रोहित ने अपनी बल्लेबाजी के बदले अंदाज को लेकर साफ कहा है कि वह इसी तरह आगे भी खेलना जारी रखेंगे। 
 

Created On :   17 Aug 2022 10:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story