टी-20 विश्व कप के फाइनल में रोहित की पारी अहम थी : युवराज

Rohits innings in the final of T20 World Cup was important: Yuvraj
टी-20 विश्व कप के फाइनल में रोहित की पारी अहम थी : युवराज
टी-20 विश्व कप के फाइनल में रोहित की पारी अहम थी : युवराज
हाईलाइट
  • टी-20 विश्व कप के फाइनल में रोहित की पारी अहम थी : युवराज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने कहा है कि 2007 टी-20 विश्व कप के फाइनल में रोहित शर्मा की पारी काफी विशेष थी, जिसे अधिकतर लोग भूल जाते हैं। भारत ने 24 सितंबर 2007 को जोहान्सबर्ग में पाकिस्तान को फाइनल में मात दे पहले टी-20 विश्व कप को अपने नाम किया था। इस मैच में गौतम गंभीर ने 54 गेंदों पर 75 रनों की पारी खेली थी। वहीं इरफान पठान और आरपी सिंह ने तीन-तीन विकेट लिए थे।

युवराज ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा, गौतम और इरफान का फाइनल शानदार रहा था। इसलिए मुझे लगता है कि वह संयुक्त प्रयास था। हां, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैंने दो अहम पारियां खेली थीं, जिससे हमें आगे आने में मदद मिली थी। युवराज ने कहा कि लोग हमेशा फाइनल में रोहित शर्मा की पारी को भूल जाते हैं। उन्होंने 16 गेंदों पर 30 रन बनाए थे और भारत के स्कोर को 150 के पार ले गए थे। अपनी पारी में उन्होंने कुछ चौके और एक छक्का मारा था।

युवराज ने कहा, हर कोई मेरी और गौतम की बात करता है लेकिन कोई भी रोहित की 18,20 गेंदों में बनाए गए उन 36 (रोहित ने उस मैच में 16 गेंदों पर 30 रन बनाए थे) रनों को याद नहीं करता जिसने हमें 160 (पांच विकेट पर 157) तक पहुंचाया। उन्होंने कहा, वह टूर्नामेंट की सबसे अहम पारी थी। इरफान ने तीन विकेट लिए थे और मैन ऑफ द मैच रहे थे लेकिन मुझे लगता है कि फाइनल में रोहित की पारी विशेष थी।

 

Created On :   27 July 2020 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story