कमाई के मामले में शोएब मलिक से कम नहीं है सानिया मिर्जा, दुबई के आइलैंड पर आलीशान बंगला, लग्जरी कारों का बेड़ा, जानिए कितनी संपत्ति की अकेले हैं मालकिन

Sania Mirza is no less than Shoaib Malik in terms of earning, know how much property they both own
कमाई के मामले में शोएब मलिक से कम नहीं है सानिया मिर्जा, दुबई के आइलैंड पर आलीशान बंगला, लग्जरी कारों का बेड़ा, जानिए कितनी संपत्ति की अकेले हैं मालकिन
तलाक कन्फर्म! कमाई के मामले में शोएब मलिक से कम नहीं है सानिया मिर्जा, दुबई के आइलैंड पर आलीशान बंगला, लग्जरी कारों का बेड़ा, जानिए कितनी संपत्ति की अकेले हैं मालकिन
हाईलाइट
  • 2010 में हुई थी दोनों की शादी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टेनिस सेंसेशन सानिया मिर्जा और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक का वैवाहिक जीवन सुर्खियों में बना हुआ है। दोनों के नजदीकी लोग यह तक दावा कर चुके हैं कि अब दोनों साथ नहीं है और अलग-अलग रह रहे है। हालांकि, इसको लेकर सानिया और शोएब की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन सानिया भारत में किसी स्टार से कम नहीं हैं और उन्होंने टेनिस में बहुत कुछ हासिल किया है। इसी वजह से देश के सबसे अमीर खेल हस्तियों में सानिया का नाम शुमार है और वह कमाई के मामले में भी शोएब मलिक से कम नहीं है। 

सानिया मिर्जा के पास है इतनी संपत्ति 

सानिया मिर्जा की नेटवर्थ की बात करें तो स्पोर्ट्सकीड़ा के मुताबिक, सानिया की कुल संपत्ति करीब 25 मिलियन यूएस डॉलर यानि की लगभग 200 करोड़ रुपये है। टेनिस के अलावा सानिया कई ब्रांड का एंडोर्समेंट भी करती है, जिसमें एडिडास, स्प्राइट एवं बैंड शामिल है। सानिया स्पोर्ट्स से सालाना 3 करोड़ से ज्यादा और विज्ञापनों से लगभग 25 करोड़ रुपये कमा लेती हैं। इसके अलावा सानिया दुबई में अपनी टेनिस अकादमी भी चलाती हैं।

संपत्ति की बात करें तो सानिया मिर्जा दो आलिशान बंगलों की मालकिन है। एक बंगला हैदराबाद तो उनका दूसरा बंगला दुबई में है। दुबई वाला उनका बंग्ला एक आइलैंड पर है। इन सबके अलावा सानिया कुछ लग्जरी गाड़ियां भी हैं जिनमें रेंज रोवर, मर्सिडीज बेंज, ऑडी और बीएमडब्ल्यू  हैं।

शोएब मलिक इतनी संपत्ति के मालिक 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक के पास भी लगभग सानिया मिर्जा के बराबर ही संपत्ति है। डेलीहंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शोएब की नेटवर्थ 28 मिलियन डॉलर यानी करीब 228 करोड़ रुपये है। इनकी कमाई में एक बड़ा हिस्सा खेल से है। पीएसएल में मलिक की सैलरी भी उनकी कुल संपत्ति में भारी योगदान देता है। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी के लिए खेलता है। इसके अलावा शोएब भी कई ब्रांड्स का एंडोर्समेंट करके कमाई करते हैं। 

2010 में हुई थी दोनों की शादी 

जब वह अपने खेल और लुक्स को लेकर देश और दुनियाभर में बुलंदियों को छू रही थी तब ही उनकी मुलाकात शोएब से किसी इवेंट में हुई थी। इसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और उन्होंने 12 अप्रैल 2010 को एक दूसरे से निकाह कर लिया। दोनों का एक बेटा भी है, जिसका नाम इजहान मिर्जा मलिक। 

Created On :   11 Nov 2022 2:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story